Breaking News

Himachal News: पीएम मोदी का हिमाचल दौरा आज, मंडी में युवा विजय संकल्प रैली को करेंगे संबोधित

  • मंडी में पीएम मोदी की रैली आज

  • पीएम की रैली को लेकर प्रशासन अलर्ट

  • ड्रोन उड़ाने व पैराग्लाइडिंग पर प्रतिबंध

नेशनल डेस्क: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बड़े चेहरों का हिमाचल आना जारी है। इसी क्रम में आज पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। जहां पीएम मोदी मंडी में युवा विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब प्रधानमंत्री मोदी युवा मोर्चा की रैली को संबोधित करेंगे। हिमाचल भाजपा की ओर से रैली को भव्य और सफल बनाने के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। इस रैली में एक लाख से भी अधिक युवाओं को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। छोटी काशी के नाम से विख्यात मंडी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ढाई घंटे तक रुकेंगे।

यह भी पढ़ें: Low Cholesterol Signs: शरीर में लो कोलेस्ट्रॉल लेवल का संकेत बताते हैं ये लक्षण

पड्डल मैदान में युवा विजय संकल्प रैली में शामिल होने आ रहे प्रधानमंत्री चंडीगढ़ से वायुसेना के हेलीकाप्टर में सुबह साढ़े 10 बजे कांगणी हेलीपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वाहन में पड्डल मैदान आएंगे। पड्डल मैदान में नरेन्द्र मोदी की पाचवीं, जबकि बतौर प्रधानमंत्री चौथी रैली होगी। 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा के पक्ष में रैली की थी। पीएम मोदी 1990 के दशक में हिमाचल भाजपा के प्रभारी के तौर पर यहां सेवाएं दे चुके हैं। पीएम का हिमाचल प्रदेश की जनता के साथ खास जुड़ाव है। इसी जुड़ाव का हिमाचल भाजपा विधानसभा चुनाव में भी लाभ लेने की पूरी कोशिश कर रही है। इससे पहले साल 2017 के चुनाव में भी प्रधानमंत्री मोदी ने जमकर प्रचार किया था। इसी का परिणाम था कि 2017 विधानसभा चुनाव में प्रदेश में बीजेपी को जीत हासिल हुई। हिमाचल भाजपा की कोशिश है कि साल 2022 में पीएम मोदी के चेहरे पर मिशन रिपीट कर हिमाचल प्रदेश में रिवाज बदला जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर पुलिस ने 1800 जवानों की तैनाती की जाएगी। पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री के अनुसार पीएम मोदी की रैली के दौरान पुलिस के 1600 और 200 के करीब होमगार्ड जवान सुरक्षा और ट्रैफिक का जिम्मा संभालेंगे। इसके अलावा पड्डल मैदान को 13 सेक्टरों में जबकि पूरे शहर को ट्रैफिक के लिहाज से चार सेक्टरों में बांटा गया है। वहीं पीएम के दौरे को देखते हुए मंडी व आसपास के क्षेत्रों में पैराग्लाइडिंग और ड्रोन व यूएवी (अनमैन्ड एरियल व्हीकल) उड़ाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। एसडीएम सदर रितिका जिंदल ने आदेश जारी किए हैं कि यह प्रतिबंध सुबह छह बजे से सायं सात बजे तक रहेगा।

यह भी पढ़ें: 1 अक्टूबर को होगा Bigg Boss 16 का प्रीमियर

About Ravi Prakash

Check Also

BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का किया ऐलान, तीन लोग शामिल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का …