Breaking News

IND vs AUS T20: रोहित शर्मा की कप्तानी पारी से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

  • नागपुर में गरजा रोहित का बल्ला

  • इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

  • भारत ने सीरीज में की बराबरी

खेल डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला गया। भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। बारिश की वजह से मैच 8-8 ओवर का हुआ, जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया के लिए यह मैच करो या मरो वाला था लेकिन रोहित शर्मा की दमदार पारी की वजह से भारत ये मैच छह विकेट से जीतकर सीरीज में एक एक की बराबरी कर ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को दूसरे ओवर में कैमरन ग्रीन के रूप में पहला झटका लगा। वह 5 रन बनाकर रन आउट हुए। मैक्सवेल पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। टिम डेविड भी अगले ओवर में क्लीन बोल्ड हो गए।

यह भी पढ़ें: Himachal News: पीएम मोदी का हिमाचल दौरा आज, मंडी में युवा विजय संकल्प रैली को करेंगे संबोधित

भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के 50 रन के भीतर चार विकेट गिर गए थे। लेकिन मैथ्यू वेड ने तूफानी पारी खेलकर टीम को 90 रन पर पहुंचा दिया। वेड 43 रन पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ ओवर में पांच विकेट पर 90 रन बनाए। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने शुरुआती ओवरों में कई छक्के लगाकर भारत को शानदार शुरुआत दी। भारत का तीसरे ओवर में पहला विकेट केएल राहुल के रूप में लगा। राहुल 6 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हो गए। फिर विराट कोहली 6 गेंद में 11 रन बनाकर आउट हुए।

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक के छक्के और चौके की मदद से भारत ये मैच जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में भारत को चार विकेट से हराया था। बारिश के चलते मैदान गीला होने की वजह से टॉस में दो घंटे 45 मिनट की देरी हुई। यह मैच आठ-आठ ओवर का कर दिया गया था। पावरप्ले दो ओवर का था और एक गेंदबाज को सिर्फ दो ओवर ही फेंकने थे। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 6 विकेट खोकर 90 रन बनाए। जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: Low Cholesterol Signs: शरीर में लो कोलेस्ट्रॉल लेवल का संकेत बताते हैं ये लक्षण

About Ravi Prakash

Check Also

खुद की बायोपिक में इस अभिनेता को रोल निभाते देखना चाहते हैं सूर्य कुमार, कोहली को लेकर किया ये खुलासा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्य कुमार इन दिनों अपने फुल फार्म …