Thursday, August 11, 2022
Home देश पश्चिम बंगाल ...

पश्चिम बंगाल में BJP को बड़ी कामयाबी, सांसद और विधायक हुए शामिल

 नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के शुरू हुए महासंग्राम के बीच भारतीय जनता पार्टी ने आज पश्चिम बंगाल में कई नेताओं को तोड़ा है। इस कड़ी में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से निष्कासित एक सांसद और कांग्रेस तथा माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के एक-एक विधायक आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। पश्चिम बंगाल के बोलपुर से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर निर्वाचित सांसद अनुपम हाजरा, 24 परगना जिले में बागदा विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित कांग्रेस के विधायक दुलाल चंद बार और मालदा जिले के हबीबपुर से निर्वाचित माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के विधायक खगेन मूर्मु ने यहां भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए सांसद हाजरा को नौ जनवरी को निष्कासित कर दिया था।



भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं पार्टी में पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और पश्चिम बंगाल में भाजपा के चुनाव अभियान समिति के प्रमुख डॉ. मुकुल राय भी उपस्थित थे। प्रो. हाजरा को तृणमूल कांग्रेस ने कुछ दिन पूर्व निष्कासित कर दिया था। राय ने इस अवसर पर कहा कि पश्चिम बंगाल में संवैधानिक पंगुता की स्थिति है। राज्य के लोग तृणमूल कांग्रेस के साथ ही कांग्रेस और माकपा से त्रस्त है और वे उनसे मुक्ति चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल में बड़ी संख्या में लोग भाजपा से जुड़ेंगे। 
विजयवर्गीय ने कहा कि लोग ममता बनर्जी सरकार के कुशासन से पीडि़त हैं। मुख्यमंत्री सुश्री बनर्जी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध करते करते देश के विरोध पर उतर आयीं हैं। उनके बयानों से देश को बहुत नुकसान हो रहा है। इन सब बातों से बंगाल के लोग उकता गये हैं और वे सत्ता में बदलाव चाहते हैं ताकि राज्य का तेजी से विकास हो सके। इसीलिए बड़ी संख्या में लोग भाजपा से जुड़ रहे हैं। ये सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।
इस मौके पर मुकुल रॉय ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि राज्य में उनके खिलाफ एक लहर है और उनकी पार्टी से कई अन्य नेताओं के भी भाजपा में शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शासन में राज्य में संवैधानिक व्यवस्था  बाधित है और कई नेता उनकी पार्टी छोड़ रहे हैं। वे पश्चिम बंगाल के हित में भाजपा में शामिल होंगे। 
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular