Breaking News

Independence Day 2022: आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर सीएम योगी और मायावती सहित कई बड़े नेताओं ने दी बधाई

  • आजादी की 75 साल पूरे होने पर लगा बधाईयों का तांता

  • सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं ने दी बधाई

  • बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

लखनऊ: देशभर में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर जश्न मनाया जा रहा है। वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं ने लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी है। वहीं बसपा प्रमुख मायावती भी ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। इसके अलावा राज्य के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने भी शुभकामनाएं दी है। सीएम योगी ने ट्वीट कर बधाई संदेश में लिखा है कि 76वें स्वतंत्रता दिवस की सभी प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं। आज देश ने अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण कर लिए। आइए, ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ में इस पावन अवसर पर ‘आत्मनिर्भर भारत’ के प्रति एकजूट होकर अपनी प्रतिबद्धता को दोहराएं। वंदे मातरम्।

सीएम योगी अपने अगले ट्वीट में लिखते है कि स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर माँ भारती के उन सभी ज्ञात-अज्ञात सपूतों की पुनीत स्मृतियों को नमन, जिन्होंने स्वाधीनता की वेदी पर स्वयं को होम कर दिया। ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की संकल्पना की सिद्धि के लिए आप सभी का त्याग, बलिदान व समर्पण हम सभी के लिए मार्गदर्शिका है। जय हिंद!

यह भी पढ़ें: 76th Independence Day Live: 76वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सम्पन्न, लाल किले से छोड़े गए तिरंगे के गुब्बारे

बसपा प्रमुख मायावती ने 75वीं वर्षगांठ में ट्वीट कर लिखा है कि देश की स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगाँठ पर ऑकलन का भी मौका है कि इस दौरान देश ने सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, शिक्षा व स्वास्थ्य आदि बुनियादी जरूरतों के क्षेत्र में कितनी अच्छी व सार्थक उन्नति की व साथ ही आगे निजी स्वार्थ व राजनीतिक संकीर्णता आदि से मुक्त होकर काम करने का प्रण करें। वहीं मायावती ने अपने दूसरे ट्वीट पर लिखा कि देश-दुनिया में रहने वाले समस्त भारतीयों को आजादी के 75वीं वर्षगांठ की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। सभी की सुख-शान्ति, समृद्धि और सुरक्षा आदि के लिए अपनी संवैधानिक चिन्ता, संघर्ष और योगदान को जरूर जारी रखें। इसी में ही देश और देशवासियों की इज्जत, शोहरत और बुलन्दी निहित।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा है कि समस्त देश और प्रदेश वासियों को भारतीय स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। आज पूरे देश में हम सभी आजादी को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहे हैं। प्रधानमंत्री के संकल्प के अनुसार आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपनी सहभागिता को सुनिश्चित करें। भारतीय स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।

वहीं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ट्वीट कर लिखा है कि प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। इसके अलावा मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट कर लिखा देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। जय हिंद! बता दें इस साल 15 अगस्त को होने वाला समारोह खास है क्योंकि यह भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर हो रहा है। सरकार ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर ‘हर घर तिरंगा’ समेत कई कार्यक्रम शुरू किए हैं।

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी जारी, इन रूटों पर आवाजाही बंद

About Ravi Prakash

Check Also

UP news: जौनपुर में एक लाख का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में ढेर, एक सिपाही को भी लगी गोली

जौनपुर में पुलिस को मिली बड़ी सफलता 1 लाख का इनामी बदमाश एनकाउंटर में ढेर …