Wednesday, August 17, 2022
Home दिल्ली इनेलो ने सुमि...

इनेलो ने सुमित्रा देवी को बनाया महिला सेल की प्रदेशाध्यक्ष, जिला महिला संयोजकों की लिस्ट भी जारी

हरियाणा: इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी ने महिला सेल की कमान सुमित्रा देवी को सौंपी है। उन्हें महिला प्रकोष्ठ का प्रदेश संयोजक बनाया गया है। सुमित्रा देवी इससे पहले प्रदेश कार्यकारिणी में सचिव के पद पर भी रही हैं साथ ही वह जींद जिला परिषद की चेयरपर्सन के पद पर भी रह चुकी हैं। यह जानकारी देते हुए पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि सुमित्रा देवी ने प्रदेशस्तर पर महिलाओं को पार्टी से जोडऩे का काम बखूबी किया है। अरोड़ा ने इसके साथ ही महिला प्रकोष्ठ जिला संयोजकों की भी सूची जारी की।

Image result for इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी

इस सूची में कृष्णा फोगाट को सिरसा, सरोज सांगा को फतेहाबाद, ललिता टांक को हिसार, संतरो जागलान को जींद, रिम्पल रानी एमसी चीका को कैथल, शशि केसरी को अम्बाला, सीमा चौधरी को पंचकूला, विजय बब्बर को यमुनानगर, सुरजीत कौर को कुरुक्षेत्र, प्रकाश कौर को करनाल, सुमन मछरौली को पानीपत, प्रोमिला मलिक को सोनीपत, नीलम को झज्जर, उमेश देवी को रोहतक, इंदु परमार को भिवानी, कांता श्योराण को दादरी, सुदेश ढिल्लों को महेंद्रगढ़, कमला शर्मा को रेवाड़ी, शशि धारीवाल को गुरुग्राम, अनीता भारद्वाज को पलवल, कुमारी जगजीत कौर पन्नु को फरीदाबाद और  सरोज को मेवात की महिला सेल का जिला संयोजक बनाया गया है।

Image result for सुप्रीमो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला के

पार्टी सुप्रीमो  के दिशा निर्देशानुसार सौंपी जिंम्मेदार
नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला और अशोक अरोड़ा ने संयुक्त बयान में कहा कि पार्टी सुप्रीमो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला के दिशा-निर्देशानुसार यह जिम्मेवारियां सौंपी गई हैं। उन्होंने कहा कि समाज में राजनीतिक तौर पर महिलाओं की भूमिका हमेशा पुरुषों के समकक्ष रही है और राजनीति में महिलाओं को बराबर का मौका मिले इसके लिए इनेलो ने हमेशा महिलाओं को पार्टी में विशेष स्थान दिया है। वहीं उन्होंने वर्तमान सरकार में महिलाओं पर बढ़ते अपराधों पर भी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में जहां महिलाओं के साथ बलात्कार और घरेलू हिंसा के मामलों मे बढ़ोतरी हुई है वहीं इससे पूर्व की कांग्रेस सरकार में प्रदेश को रेप प्रदेश की संज्ञा दी जाती थी। इनेलो ने सदा ही महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा को प्राथमिकता दी है और आगे भी देती रहेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular