Breaking News

ISIS आतंकी अब्दुल युसूफ के घर मिला तबाही का जखीरा, पिता बोले पहले पता होता घर से निकाल देता

  • बरामद हुईं सुसाइड जैकेट 
  • पिता को नहीं पता था ऐसा काम कर रहा है
  • यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है ISIS आतंकी युसूफ

नेशनल डेस्क: आतंकी अबू यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली। आईएस आतंकी अबू यूसुफ की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने मुस्तकीम के घर से विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है। आतंकी युसूफ का घर उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में स्थित है, पुलिस ने अबू युसूफ उर्फ मुस्तकीम के घर से दो सुसाइड जैकेट, आईएस का झंडा, ऐम्पीयर मीटर,एक सुसाइड बेल्ट,भारी मात्रा में बारूद, समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया है. जिन्हें विस्फोटक बनाने में प्रयोग किया जाता है।

ISIS आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम के घर से अब तक करीब 30 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है। एक लैदर बेल्ट जिसमें तीन किलो विस्फोटक था, भूरे और नीले रंग की जैकेट मिली है. भूरे रंग की जैकेट पर तीन और नीली जैकेट पर चार विस्फोटकों के पैकेट बंधे थे, विस्फोटकों के पैकेट को ट्रांसपेरेंट टेप से बांधा गया था। एक लकड़ी का बक्सा जो टारगेट बॉक्स था। इसके अलावा भी आपत्तिजनक सामान मिला है।

वहीं अब गिरफ्तार आईएसआईएस के आतंकी अबू यूसुफ के पिता कफील अहमद ने रविवार को बलरामपुर में कहा’ ” मुझे पछतावा है कि मेरा बेटा ऐसे कामों में लग गया है। संभव हो तो उसे एक बार माफी दे दी जाए हालांकि जो उसने किया वह शर्मनाक है। मुझे अगर पहले से उसकी ऐसी करतूत के बारे में पता होता। तो मैं पहले ही उसे घर छोड़ने को कह देता”।

बता दे दिल्ली और यूपी को दहलाने का मंसूबा पालने वाले संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ को धौला कुआं और करोल बाग के बीच सेंट्रल दिल्ली के रिज रोड एरिया से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार देर रात दबोचा था। गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस और आतंकी में हल्की मुठभेड़ भी हुई थी। पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी को गिरफ्तार कर उसकी विस्फोट करने की साजिश नाकाम कर दी।

आतंकी अबू यूसुफ की पत्नी ने बताया कि यूसुफ ने घर में गन पाउडर सहित कई सामान जुटा रखे थे। साथ ही आतंकी की पत्नी ने कहा,” मैंने उन्हें ऐसे काम करने के लिए कई बार मना किया और कहां है ऐसे काम नहीं करने चाहिए तो उन्होंने मुझे कहा कि काम में दखल मत दो, मैं चाहती हूं कि उन्हें माफी मिल जाए हमारे चार बच्चे हैं हमारा आखिर क्या होगा। हम कहां जाएंगे”

पुलिस की पूछताछ में आतंकी यूसुफ ने कई बड़ी बातों का खुलासा किया उसने बताया कि उसकी अयोध्या में राममंदिर शिलान्यास के एक महीने के भीतर आतंकी हमला करने की योजना थी। अगर वह दिल्ली में हमला करने में सफल हो जाता तो उसका अगला कदम आत्मघाती हमला था। आतंकी ने यह भी बताया कि वह 15 अगस्त के आसपास भीड़ भरे इलाकों में हमला करने की फिराक में था लेकिन कड़ी सुरक्षा होने की वजह से वह नाकाम हो गया।

About Misbah Khanam

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …