Breaking News

Janmashtami 2022 Lucky Colour: भगवान कृष्ण को अतिप्रिय हैं ये रंग

  • भगवान् श्री कृष्ण को बेहद प्रिय हैं ये दो रंग 

  • सिल्क की साड़ी के साथ कन्ट्रॉस्टिंग लुक

  • पुरुषों के लिए जन्माष्टमी परिधान 

Janmashtami 2022 Lucky Colour: देशभर में शुक्रवार 19 अगस्त और शनिवार 20 अगस्त को जन्माष्टमी को त्योहार मनाया जा रहा है। हिंदू पंचांग के मुताबिक़ भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाया जाता है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम पूरे देश और दुनिया में बेहद हर्सोउल्लास के साथ मनाया जाता है। लोग अपने आराध्य को प्रसन्न करने के लिए जन्माष्टमी के दिन व्रत -उपवास करके भगवान कृष्ण की पूजा-अर्चना करते हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, भगवान श्री कृष्ण का जन्म मथुरा में हुआ था। मान्यताओं के अनुसार कान्हा ने अपना बचपन मथुरा और वृंदावन में बिताया था।

भगवान श्री कृष्ण को बेहद प्रिय हैं ये दो रंग 

धर्म शास्त्रों के मुताबिक़ भगवान् श्री कृष्ण को नारंगी और पीला रंग बेहद प्रिय है। इसलिए जन्माष्टमी के ख़ास मौके पर नारंगी और पीले रंग के कपडे पहनना बेहद शुभ माना जाता है। भगवान् श्री कृष्ण को नारंगी और पीला रंग सबसे ज्यादा पसंद इन रंगों के कपड़े पहनकर पूजा करना बेहद शुभ माना जाता है।

सिल्क की साड़ी के साथ कन्ट्रॉस्टिंग लुक

जन्माष्टमी के इस शुभ मौके पर आप पीले या नारंगी रंग की सिल्क की साड़ी पहन सकती हैं। बता दें कि सिल्क की साड़ियां लाइट वेट होने के साथ ही बेहद खूबसूरत नज़र आता है। आप चाहे तो पीले या नारंगी रंग की साड़ी के साथ अन्य ब्राइट कलर के ब्लाउज के साथ भी मैच कर सकती हैं। इसके साथ ही आप बालों में जूड़ा बनाकर उस पर गजरा लगा कर एक अलग और खूबसूरत लुक भी पा सकती हैं।

पुरुषों के लिए जन्माष्टमी परिधान 

हलके पीले या नारंगी रंग के कुर्तों में पुरुष भी काफी जचेंगे। भगवान् श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर पुरुष पीले या नारंगी रंग के कुर्ते पहन सकते हैं। इसके साथ सफ़ेद चूड़ीदार या स्ट्रैट पैजामा काफी स्टाइलिश लुक भी देगा।

ऐसे सजाये घर में कान्हा का मंदिर 

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक़ भगवान् श्री कृष्ण को चमेली और मोगरा जैसे सुगंधित फूल अतिप्रिय माने जाते हैं। ऐसे में आप अपने घर में मंदिर को इन फूलों से बुनी हुए लंबी माला से सजा सकते हैं। साथ ही इन्हें आप कान्हा के झूले के चारों ओर भी लपेट सकते हैं। ऐसा करने से कान्हा का झूला और मंदिर दोनों ही बेहद सुंदर दिखाई देंगे।

About Ragini Sinha

Check Also

Aaj ka Rashifal: जानें कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

जानें इन राशि वालों का कैसा बीतेगा आज का दिन किन राशि वालों को होगा …