Breaking News

केरल के विमान हादसे में दोनों पायलटों समेत 20 की मौत, घायल अस्पताल में भर्ता

केरल में बीती रात एक विमान हादसा हुआ। यह केरल के कोझिकोड रनवे पर हुआ। एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान फ्लाइड लैंड करवा रहा था तभी फ्लाइट फिसलकर एयरपोर्ट से सटी 50 फीट गहरी खाई में जा गिरा। विमान के वहीं दो टुकड़े हो गए। जिसके बाद अभी तक 20 लोगों के मरने की पुष्टि की जा चुकी है। जबकि घायलों की संख्या अभी सामने नहीं आई है। घायलों को मलाप्पुरम के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

आपको बता दें कि एअर इंडिया एक्सप्रेस की यह फ्लाइट वंदे भारत मिशन के तहत शुक्रवार को दुबई से 190 लोगों को भारत लेकर आ रही थी। लैंडिंग के वक्त हादसा होने से यह दुर्घटना हुई। बताया जा रहा है कि नागर विमान मंत्रालय ने यह आंकड़ा दिया है कि फ्लाइट में 10 नवजात शिशुओं, 184 यात्रियों, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य थे। साथ ही एअर इंडिया की ओर से देर रात को बयान दिया गया कि फ्लाइट ऑपरेट कर रहे दोनों पायलटों की मौके पर मौत हो गई। एअरलाइंस के मुताबिक मरने वाले पायलटों के नाम कैप्टन दीपक साठे और अखिलेश कुमार हैं।

नागर विमान मंत्रालय के मंत्री हरदीप पुरी ने रात बारह बजे एक ट्वीट किया कि दिल्ली से रवाना की गई एक टीम ने बचाव अभियान को पूरा कर लिया है। इसके लिए दिल्ली और मुम्बई से राहत दल तत्काल रवाना हुए थे। साथ ही यह भी बताया कि यहां से देर रात दो बजे और सुबह पांच बजे दो जांच दल भी रवाना होंगे। विमान से सभी को निकाला जा चुका है। घायलों को भी अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। जबकि कोझिकोड, शारजाह और दुबई में सहायता केंद्र भी बनाए गए।

यह भी पढ़ें –

बागी बलिया का सपूत विंग कमांडर मनीष सिंह का नाम भी राफेल लाने वाले पायलटो में शामिल

आखिरकार संपन्न हुआ अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन, जानें कार्यक्रम की 10 बड़ी बातें

About admin

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …