Breaking News

चीन का झूठ, indian army ने कहा – चीनी सैनिकों ने की थी फायरिंग, हमारे जवानों ने नहीं की सीमा पार

  • चीन ने भारतीय सैनिकों पर सीमा पार करने का लगाया झूठा आरोप  

  • चीन अपने बयानों से अपने देश और पूरी दुनिया को गुमराह कर रहा है

  • Indian Army ने कहा- चीन की PLA आगे बढ़ने के लिए उकसावे वाली गतिविधियां कर रही

नेशनल डेस्क: भारत और चीन के बीच सीमा विवाद में चालबाज चीन का झूठ एक बार फिर सामने आया है। Line of Actual Control(LAC), पर सोमवार रात को फायरिंग करने के चीन के आरोपों को भारत ने खारिज किया है। चीन ने अपने बयान में यथास्थिति को न केवल बदलने की कोशिश की बल्कि भारतीय सैनिकों पर सीमा पार करने का झूठा आरोप भी लगाया। भारत ने उलटा चीन पर Indian Army की मौजूदगी वाले इलाकों के करीब हवाई फायरिंग करने का आरोप लगाया है। Indian Army  ने कहा चीन अपने बयानों से अपने देश और पूरी दुनिया को गुमराह कर रहा है

चीन के झूठ पर मंगलवार को भारतीय सेना ने बयान जारी कर कहा, चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) आगे बढ़ने के लिए उकसावे वाली गतिविधियां कर रही है। सेना ने किसी भी स्थिति में वास्तविक नियंत्रण रेखा को पार नहीं किया है, न ही फायरिंग की और ना कोई आक्रामक कदम उठाया है। PLA  समझौतों का घोर उल्लंघन कर रहा है।

सेना ने कहा, 7 सितंबर को हुए तात्कालिक मामले में, चीन के पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) सैनिकों ने LAC पर हमारी फॉरवर्ड पोजिशन के करीब पहुंचने की कोशिश की। जब उसके साथी फौजियों ने उसे रोका तो उसने भारतीय सैनिकों को धमकी देने के अंदाज में हवा में फायरिंग की।’
चीन की आर्मी ये हरकत ऐसे समय पर कर रही जब दोनों देशों के बीच सैन्य, कूटनीतिक और राजनीतिक स्तर पर बातचीत जारी है.’ उनके गंभीर उकसावे के बावजूद, हमारी सेना ने जिम्मेदार और परिपक्व तरीके से मौके को संभाला।
भारतीय सेना शांति और विश्वास बहाली के लिए प्रतिबद्ध है। हालांकि हम हर कीमत पर राष्ट्रीय अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए भी दृढ़ हैं।

About Misbah Khanam

Check Also

Ban on PFI: टेरर फंडिंग में PFI पर पांच साल का बैन, सहयोगी संगठनों पर भी कसा शिकंजा

केंद्र सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ कार्रवाई पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर …