Breaking News

20 अगस्त को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आजमगढ़ दौरा, जेल में बंद विधायक रमाकांत यादव से करेंगे मुलाकात

  • 20 अगस्त को आजमगढ़ जाएंगे अखिलेश यादव

  • विधायक रमाकांत यादव से करेंगे मुलाकात

  • फूलपुर पवई से विधायक हैं रमाकांत यादव

यूपी डेस्क: समाजवदी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 20 अगस्त को आजमगढ़ के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान अखिलेश यादव इटौरा स्थिति जेल जाकर हत्या के प्रयास व जहरीली शराब कांड में जेल में बंद फूलपुर पवई के सपा विधायक रमाकांत यादव से मुलाकात करेंगे। पार्टी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष लखनऊ से कार से चलकर दिन में दो बजे आजमगढ़ पहुंचेंगे। उसके बाद जेल में विधायक से मिलेंगे। माना जा रहा है कि सपा मुखिया इस दौरन कार्यकर्ताओें के साथ बैठक कर सदस्यता अभियान पर चर्चा कर सकते हैं। इसके बाद वे लखनऊ वापस लौटेंगे।

यह भी पढ़ें: Janmashtami 2022: जन्माष्टमी 2022 पर बन रहा अत्यंत दुर्लभ संयोग, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

बता दें कि वर्ष 1998 के लोकसभा चुनाव के दौरान सपा प्रत्याशी रमाकांत यादव और बसपा प्रत्याशी अकबर अहमद डंपी के बीच फायरिंग हुई थी। इस मामले में दोनों पक्षों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद जुलाई माह में रमाकांत यादव ने कोर्ट में सरेंडर किया था जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया था। वहीं दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान फरवरी माह में माहुल में हुए जहरीली शराब कांड में भी रमाकांत यादव उनके भांजे सहित 14 लोगों को आरोपी बनाया गया है। विधानसभा चुनाव मतगणना के दौरान सरकारी कर्मचारी से लैपटाप छीनने के मामले में भी रमाकांत यादव नामजद है। उक्त मामलों में रमाकांत यादव को अब तक जमानत नहीं मिली है।

सपाई लगातार रमाकांत यादव को निर्दोष बता रहे हैं। पिछले दिनों सपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल डीएम और एसपी से मिलकर विरोध दर्ज कराया था। अब रमाकांत यादव से मुलकात के लिए पूर्व सीएम अखिलेश यादव आने वाले हैं। प्रोटोकाल के मुताबिक अखिलेश यादव 20 अगस्त को कार से पूर्वांह्न 10 बजे लखनऊ से आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे। वे दो बजे सीधे इटौरा स्थित जिला कारागार पहुंचगे। यहां वे रमाकांत यादव से मुलाकात करेंगे। करीबी एक घंटे की मुलाकात के बाद अखलेश यादव 3 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे। शाम सात बजे वे लखनऊ पहुंचेंगे। पार्टी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कार्यक्रम की पुष्टि की और कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अन्य कार्यक्रमों में भी भाग ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 19 अगस्त को सीएम योगी का मथुरा दौरा, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर अन्नपूर्णा भोजनालय का करेंगे उद्घाटन

About Ravi Prakash

Check Also

PM Modi Mandi Rally: बारिश के कारण मंडी नहीं जा पाए पीएम मोदी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवा विजय संकल्प रैली को किया संबोधित

हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार का आगाज पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया …