Breaking News

संविधान दिवस पर PM मोदी ने परिवारवाद को लेकर कह डाली ये बड़ी बात

  • देश आज मना रहा संविधान दिवस
  • पीएम मोदी ने शहीदों को भी किया नमन
  • परिवारवाद पर साधा निशाना 


नेशनल डेस्क
: देश आज संविधान दिवस मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक विशिष्ट सभा को संबोधित करते हुए कई खास बातें कही। पीएम ने कहा कि, आज का दिवस बाबासाहेब अंबेडकर, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद जैसे दूरदर्शी महानुभावों का नमन करने का है।

 

पीएम ने कहा कि आज का दिवस इस सदन को प्रणाम करने का है। आज पूज्य बापू को भी नमन करने का भी दिन है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के आंदोलन में जिन-जिन लोगों ने बलिदान दिया, उन सबको भी नमन करने का आज दिन है।

मुंबई आतंकी हमले की आज 13वीं बरसी, देश ने किया शहीदों को नमन

शहीदों को किया नमन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, देश के वीर जवानों ने आतंकवादियों से लोहा लेते हुए अपना जीवन बलिदान कर दिया। आज उन बलिदानियों को भी नमन करता हूं। आज 26/11 हमारे लिए एक ऐसा दुखद दिवस है, जब देश के दुश्मनों ने देश के भीतर आकर मुंबई में आतंकवादी घटना को अंजाम दिया। हमारा संविधान ये सिर्फ अनेक धाराओं का संग्रह नहीं है, हमारा संविधान सहस्त्रों वर्ष की महान परंपरा, अखंड धारा उस धारा की आधुनिक अभिव्यक्ति है।

 

योगी सरकार का लाखों कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, जारी किए ये आदेश

परिवारवाद पर साधा निशाना

पीएम ने परिवारवाद पर निशाना साधा कहा कि, यह लोकतंत्र के प्रति आस्था रखने वालों के लिए चिंता का विषय है।  पीएम ने कहा कि इससे संविधान की भावना को भी चोट पहुंची है, संविधान की एक-एक धारा को भी चोट पहुंची है, जब राजनीतिक दल अपने आप में अपना लोकतांत्रिक कैरेक्टर खो देते हैं। राजनीतिक दलों के लोकतांत्रिक कैरेक्टर खोने से संविधान की भावना को चोट पहुंची है। एक पार्टी पीढ़ी दर पीढ़ी राजनीति में है जिससे भारत एक ऐसे संकट की ओर बढ़ रहा है, जो संविधान को समर्पित लोगों के लिए चिंता का विषय है

 

About News Desk

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …