Breaking News
New Delhi: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal addresses a digital press conference on the coronavirus pandemic, in New Delhi, Sunday, March 29, 2020. (PTI Photo)(PTI29-03-2020_000187B)

कंस्ट्रक्शन बैन से मज़दूरों को होने वाले नुकसान की भरपाई करेगी सरकार, CM केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

  • राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार की बड़ी घोषणा
  • रजिस्टर्ड मज़दूरों को तुरंत 5 हज़ार रुपए देने का फैसला
  • सुप्रीम कोर्ट ने दिए थे आदेश 

नेशनल डेस्क: राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने बड़ी घोषणा की है। सीएम केजरीवाल ने रजिस्टर्ड मज़दूरों को तुरंत 5 हज़ार रुपए देने का फैसला किया है। बढ़ते प्रदूषण के चलते ज्यादा दिन कंस्ट्रक्शन बन्द रहने पर न्यूनतम वेतन के आधार पर भरपाई की जाएगी। जिन मजदूरों का रजिस्ट्रेशन नही है उनका ऑन साइट रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।  बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने  बीते कल ही राज्यों को मज़दूरों को कंस्ट्रक्शन बन्द होने के चलते भुगतान करने के लिए निर्देश दिए थे।


सुप्रीम कोर्ट का आदेश सिर माथे पर- केजरीवाल

 सीएम अऱविंद केजरीवाल ने कहा कि,  वायु प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार अपने स्तर पर कई कदम उठा रही है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट का आदेश सिर माथे पर। सुप्रीम कोर्ट से जो भी आदेश मिलते हैं, उनकी सलाह भी मिलती है, तो हम सभी कदम उठाते हैं, सभी पर अमल करते हैं। प्रदूषण की वजह से कंस्ट्रक्शन एक्टिविटीज पर पिछले कई दिनों से रोक लगी हुई है।

 

कंस्ट्रक्शन पर बैन के से नुकसान की भरपाई की जाएगी- सीएम केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने बताया कि, मैने आज ही आदेश दिया है कि पूरी दिल्ली में जो भी कंस्ट्रक्शन वर्कर हैं, उन सभी के खाते में तुरंत 5 हज़ार रुपए डाले जाएं। कंस्ट्रक्शन पर बैन के कारण, उनका जो भी नुकसान हुआ होगा, मिनिमम वेज के हिसाब से हम उसकी भरपाई भी करेंगे। इसके साथ ही, दिल्ली के जिन कंस्ट्रक्शन वर्कर्स ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, उनके लिए पूरी दिल्ली में कंस्ट्रक्शन साइट्स पर ही रजिस्ट्रेशन कैंप लगाकर उनका रजिस्ट्रेशन भी किया जाएगा।

 

About News Desk

Check Also

दिल्ली के आजाद मार्केट इलाके में हादसा, निर्माणाधीन चार मंजिला इमारत ढही, 4 लोगों को किया रेस्क्यू

दिल्ली के आजाद मार्केट इलाके में हादसा निर्माणाधीन 4 मंजिला इमारत ढही 4 लोगों को …