Breaking News

पाकिस्तान ने किया सीज़ फायर का उल्लंघन, भारत ने की घुसपैठ की कोशिश नाकाम

  • पाकिस्तान कर रहा था घुसपैठ की कोशिश
  • भारतीय सेना ने आतंकियों को उल्टे पैर वापस खदेड़ा
  • फायरिंग में एक जवान शहीद

नेशनल डेस्क: भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान के नापाक इरादों को नाकाम कर दिया। बीएसएफ के मुताबिक, मंगलवार तड़के पाकिस्तान ने पहले जम्मू के साम्बा सेक्टर में भारी हथियारों से लैस पांच आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की कोशिश की। लेकिन, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया। हालांकि, एलओसी पर दोनों पक्षों में फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया।

बीएसएफ ने आगे बताया कि जैसे ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हरकत देखी तो जवान बिना देर किए हरकत में आ गए। जिसके बाद सीमा पार करने की फिराक में बैठे आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्यवाही करते हुए, भारतीय सेना ने फायरिंग शुरू कर दी। बीएसएफ की तरफ से फायरिंग होते देख सभी आतंकी वापस पाकिस्तान भाग गए।  लेकिन दोनों देशों के के बीच करीब 3 घंटे चली फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया। जबकि पाकिस्तानी गोलीबारी में एक अधिकारी समेत एक अन्य जवान घायल है। 

पाकिस्तान नें तोड़ा सीज़ फायर के उल्लंघन का रिकाॅर्ड 

गौरतलब है कि सीमा पर सीज़ फायर यानी युद्ध विराम के उल्लंघन करने में पाकिस्तान ने इस साल अब तक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके अलावा पाकिस्तान युद्धविराम उल्लंघन की आड़ में आतंकियों को भारत भेजने के नापाक इरादों को भी कामयाब करने की कोशिश में लगा हुआ है।

पाकिस्तान पर है पैनी नज़र : भारतीय सेना 

पाकिस्तान की इन गुस्ताखियों को लेकर सीमा पर तैनात सेना और बीएसएफ ने दावा किया है कि वे पाकिस्तान की हर साजिश पर नज़र रखे हुए है और घुसपैठ को रोकने के लिए भारतीय सेना और बीएसएफ में उचित कदम उठा रही हैं।

            बता दें कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की घटनाएं अप्रत्याशित रूप से बढ़ी हैं। पाक ने इस साल अभी तक 3186 बार जम्मू रीजन की आईजी और LOC पर फायरिंग की है।

About News Desk

Check Also

Heavy Rain In Delhi: दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर, 10 राज्यों में अलर्ट जारी

दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर बारिश के कारण यातायात प्रभावित 10 राज्यों में …