Breaking News
Hand reading the lines in the hand of another woman

हस्तरेखा शास्त्र: विदेेश जाकर होना चाहते हैं Settle तो पहले जानें हाथों की रेखाएं क्या कहती हैं?

  • हस्तरेखा शास्त्र से जान सकते हैं भविष्य
  • हाथों की रेखाएं बताते हैं विदेश जाने के योग

धर्म डेस्क: जिस तरह ज्योतिष शास्त्र में कुंडली देखकर व्यक्ति के बारे में जाना जा सकता है, ठीक उसी तरह हस्तरेखा शास्त्र के माध्यम से भी बहुत कुछ जान सकते हैं। बल्कि कहा जाता है इसके लिए तो बहुत गहराई में जाने की आवश्यकता भी नहीं होती है। बल्कि केवल हाथों की रेखा देखकर मनुष्य के स्वभाव से लेकर चरित्र तथा भविष्य के बार तक जाना जा सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि हाथ के रेखा को देखकर कैसे पता लगाया जा सकता है कि विदेश जाने के योग हैं या नहीं।

आजकल के समय में हर किसी की यही कामना होती है, विदेश में जाकर से सैटल हो जाएं। इसके लिए लोग अधिक मेहनत भी करते हैं। मगर फिर भी कुछ लोगों की ये इच्छा अधूरी रह जाती है। दरअसल इसका कारण होता है कि हाथ में विदेश यात्रा करने का भाग्य का न होना। तो चलिए जानते हैं कि हमारे हाथ कैसे बताते हैं कि विदेश यात्रा के योग हैं या नहीं-

जिन लोगों की हथेली पर कोई रेखा जीवन रेखा से निकलकर भाग्य रेखा को पार करते हुए दूसरी ओर चंद्र पर्वत की तरफ जा रही तो ऐसे लोगों के विदेश यात्रा के योग बनते हैं। साथ ही कहा ये भी जाता है ये रेखा जितनी गहरी और साफ सुथरी होती, है उतने ही विदेश में ज्यादा रहने के आसार बनते हैं।

जिस व्यक्ति की हथेली में बुध पर्वत के पास से कोई रेखा निकलकर सूर्य पर्वत पर जा मिलती हो, ऐसा व्यक्ति कई 1 बार नहीं बल्कि अपने जीवन में कई बार विदेश यात्रा करता है।

कुछ लोगों की हथेली में कोई रेखा चंद्र पर्वत से निकलकर हथेली पर मौजूद शनि पर्वत पर मिलती है। इनके बारे में कहा जाता है ऐसा लोग विदेश में जा कर अपने साथ अपने परिवार का भाग्य चमकाते हैं।

इसके अलावा ये भी बताया जाता है अगर चंद्र पर्वत से निकलने वाली रेखा शनि पर्वत पर पहुंचकर कई शाखाओं में बंट जाए तो व्यक्ति के जीवन में कभी पैसे की कमी नहीं होती।

हस्तरेखा शास्त्र में कुछ निशानों को बहुत ही शुभ बताया गया है, इनमें से त्रिभुज निशान को बहुत खास माना जाता है। जिसका साफ-साफ मतलब ये है कि अगर चंद्र पर्वत पर त्रिभुज का निशान बने तो समझिए आप विदेश यात्रा में जाकर बस सकते हैं।

इन सभी के अतिरिक्त कहा जाता है कि हथेली पर बने निशान के अलावा शरीर के अंगों पर निर्मित तिलों से भी विदेशा यात्रा के बारे में संकेत मिलते हैं।

ऐसे में बताया गया है कि अगर किसी व्यक्ति की दाहिनी भौंह के पास तिल का निशान बने तो व्यक्ति एक देश के अलावा दूसरे देशों में भी अपना का व्यापार करता है तथा उसमें तरक्की हासिल करता है। ऐसे में अलग-अलग देशों की यात्रा करने का मौका भी मिलता है।

तो वहीं जिस किसी के नाक, पैर के तलवे या अंगूठे पर तिल बना होता है तो वह व्यक्ति जीवन में 1 बार तो विदेश यात्रा ज़रूर करता है।

About News Desk

Check Also

Aaj ka Rashifal: जानें कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

जानें इन राशि वालों का कैसा बीतेगा आज का दिन किन राशि वालों को होगा …