Breaking News

लॉकडाउन में मजदूरों की मौत होना जमाने ने देखा, लेकिन सरकार को खबर नहीं हुई: राहुल गांधी

  • श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि नहीं है मारे गए मजदूरों का आंकड़ा
  • विपक्ष ने मांगा मारे गए मजदूरों का विवरण
  • रणदीप सुरजेवाला ने भी चीन सीमा विवाद पर ट्वीट कर पूछे सवाल

नेशनल डेस्क: लॉकडाउन के दौरान मजदूरों की मौत से जुड़ा आंकड़ा सरकार के पास नहीं होने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से सरकार पर कटाक्ष किया। राहुल गांधी ने कहा कि श्रमिकों की मौत होना सभी ने देखा, लेकिन सरकार को इसकी खबर नहीं हुई। उन्होंने ट्वीट किया, ‘ मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियां गयीं।’ कांग्रेस नेता ने शायराना अंदाज में तंज किया, ‘तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई? हां मगर दुख है सरकार पे असर ना हुआ, उनका मरना देखा ज़माने ने, एक मोदी सरकार है जिसे ख़बर ना हुई।’


गौरतलब है कि लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान मारे गए मजदूरों के संदर्भ में आंकड़ा सरकार के पास उपलब्ध नहीं है। संगीता कुमारी सिंह देव, भोला सिंह, कलानिधि वीरस्वामी तथा कुछ अन्य सदस्यों ने सवाल किया था कि क्या लॉकडाउन के दौरान हजारों मजदूरों की मौत हो गई और अगर ऐसा है तो उसका विवरण दें।


कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी चीन सीमा विवाद पर भी सरकार से सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि देश सेना के साथ एकजुट है, लेकिन रक्षा मंत्री ये बताएं कि चीन ने हमारी सरजमीं पर कब्जे का दुस्साहस कैसे किया? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन द्वारा हमारे क्षेत्र में घुसपैठ न करने के बारे में गुमराह क्यों किया?


सरकार पर सवाल उठाते हुए सुरजेवाला ने कहा कि चीन को हमारी सरजमीं से वापस कब खदेड़ेंगे? चीन को लाल आंख कब दिखाएंगे? बता दें कि कांग्रेस पार्टी चीन से चल रहे विवाह को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर है। गलवान की घटना के बाद प्रधानमंत्री ने सर्वदलीय बैठक में कहा था कि ना कोई हमारे क्षेत्र में घुसा है और ना किसी पोस्ट पर कब्जा किया है। इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि भारत शांति और दोस्ती चाहता है लेकिन वो अपनी संप्रभुता के साथ कोई समझौता नहीं करेगा।

About News Desk

Check Also

Jammu Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, 3 आतंकियों को किया ढेर

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया …