Breaking News

कॉमनवेल्थ गेम्स के पदक विजेताओं से पीएम मोदी ने की मुलाकात, कहा- यह भारतीय खेलों के लिए उत्साहजनक समय

  • कॉमनवेल्थ गेम्स के विजेताओं से मिले पीएम

  • ‘खिलाड़ियों ने देश का मान बढ़ाया’

  • पदक तालिका में भारत चौथे स्थान पर रहा

नेशनल डेस्क: बर्मिंघम में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मुलाकात की है। पीएम मोदी ने अपने सरकारी आवास पर सुबह 11 बजे भारतीय एथलीटों से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने इन खिलाड़ियों को अगली चुनौतियों से जीतकर देश के लिए मैडल लाने और भारत का मान बढ़ाने के लिए विजय मंत्र भी दिया। आपको बता दें कि इस बार CWG खेलों में भारत 22 गोल्ड समेत 61 पदक के साथ चौथे स्थान पर रहा है। इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर सरकार की बड़ी कार्रवाई: आतंकियों के पत्नी और बेटा को सरकारी नौकरी से किया बर्खास्त

प्रधानमंत्री आवास पर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में मेडल जीतने वाले पदकवीरों से मिलकर पीएम मोदी भी खुद काफी उत्साहित नजर आए। इस दौरान अपने संबोधन में पीएम मोदी ने ये भी कहा कि खिलाड़ियों की मेहनत की मैं तारीफ करता हूं। खिलाड़ियों को भविष्य की बधाई। आज विजय उत्सव है। खिलाड़ियों ने देश का मान बढ़ाया है। हर खिलाड़ी प्रशंसा का पात्र है। आपकी उपलब्धियां आने वाले समय में लड़कियों की पीढ़‍ियों को प्रेरणा देगी। वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप्‍स में हमारा सबसे सफल प्रदर्शन रहा। अंडर-20 वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स में अच्‍छा प्रदर्शन किया। हमने वर्ल्‍ड कैडेट रेसलिंग और अंतरराष्‍ट्रीय पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट्स में भी शानदार प्रदर्शन किया। यह भारतीय खेलों के लिए उत्‍साहजनक समय है।

बता दें कि भारत ने कॉमनवेल्थ गेम 2022 में 61 पदक (22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य) के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया है। कुश्ती ने छह स्वर्ण सहित 12 पदक के साथ पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया जबकि वेटलिफ्टिंग में 10 पदक शामिल थे। भारत ने अपने कॉमनवेल्थ गेम 2022 के इतिहास में अब तक का अपना चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कुल 101 पदक हैं जब खेल 2010 में आयोजित किए गए थे।

यह भी पढ़ें: राजधानी लखनऊ में सीएम योगी ने की हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत, स्कूली बच्चों को सौंपा राष्ट्रध्वज

About Ravi Prakash

Check Also

Himachal News: पीएम मोदी का हिमाचल दौरा आज, मंडी में युवा विजय संकल्प रैली को करेंगे संबोधित

मंडी में पीएम मोदी की रैली आज पीएम की रैली को लेकर प्रशासन अलर्ट ड्रोन …