Breaking News

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी फिर हुईं कोरोना संक्रमित, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी

  • फिर कोरोना की चपेट में आईं सोनिया गांधी

  • दो महीने में दूसरी बार हुई कोरोना संक्रमित

  • सरकारी प्रोटोकॉल के हिसाब से रहेंगी क्वारंटीन

नेशनल डेस्क: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी एक बार फिर कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को ट्वीट करके यह जानकारी दी और कहा कि 75 वर्षीय सोनिया गांधी ने कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए खुद को पृथकवास में कर लिया है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। वह सरकार द्वारा जारी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आइसोलेशन में रहेंगी। कुछ दिनों पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी कोविड से संक्रमित हो गई थी।

यह भी पढ़ें: कॉमनवेल्थ गेम्स के पदक विजेताओं से पीएम मोदी ने की मुलाकात, कहा- यह भारतीय खेलों के लिए उत्साहजनक समय

सोनिया गांधी इससे पहले जून महीने में कोविड से संक्रमित हुई थीं। सकारात्मक परीक्षण के कुछ दिनों बाद, 75 वर्षीय सोनिया गांधी को 12 जून को सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें हल्का बुखार और कोरोना के कुछ लक्षण थे, जिसके बाद उनका इलाज चला था और उन्हें 20 जून को छुट्टी दे दी गई थी। बता दें कि तीन दिन पहले ही सोनिया गांधी की बेटी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। उन्होंने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा था कि वह फिर कोरोना से संक्रमित हो गई हैं और घर में प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खुद को पृथक रख रही है।

देश में कोरोना मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। हालांकि कल के मुकाबले आज केसों में कमी देखने को मिला है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शुक्रवार को भारत ने पिछले 24 घंटों में 4.36 प्रतिशत की दैनिक सकारात्मकता दर के साथ 15,815 नए कोरोना मामलों की सूचना दी। जबकि कल (12 अगस्त) को कोरोना संक्रमण के 16,561 मामले सामने आए थे। देश में सक्रिय मामले अब 1,19,264 है जो कुल मामलों का 0.27 प्रतिशत है। मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 20,018 कोरोना के मरीज ठीक हुए हैं। देश में इस बीमारी से ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 4,35,93,112 हो गई है। अभी रिकवरी रेट 98.54 फीसदी है।

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर सरकार की बड़ी कार्रवाई: आतंकियों के पत्नी और बेटा को सरकारी नौकरी से किया बर्खास्त

About Ravi Prakash

Check Also

UP news: सीएम योगी ने बाढ़ग्रस्त 6 जिलों का किया हवाई सर्वेक्षण, राहत कार्य तेज करने के दिए निर्देश

यूपी में बाढ को लेकर एक्शन में सीएम योगी बाढ़ प्रभावित जिलों का किया हवाई …