Breaking News

PUBG Mobile: Banned होने के बाद भी क्या फोन में काम करेगा PUBG?

  • पबजी अभी के लिए play store और Apple store पर उपलब्ध
  • दोनों प्लैटफॉर्म से जल्द ही हटाया जा सकता है पबजी
  • Mobile में काम करना बंद कर सकता है पबजी

नेशनल डेस्क: इंडियन गवर्नमेंट ने पॉपुलर गेम Pubg mobile सहित 118 एप्स को बैन कर दिया है। यह खबर सुनते ही पबजी खेलने वालों के दिल में या सवाल जरूर उठा होगा की जिन लोगों के फोन में पबजी मोबाइल इंस्टॉल है वह भी अब काम नहीं करेगा?

आपको बता दें कि अभी पबजी आपके मोबाइल में काम कर रहा है और लोग इसे खेल भी रहे हैं। अभी ये गूगल प्ले स्टोर, ऐप स्टोर पर भी उपलब्ध है। इससे डाउनलोड भी किया जा सकता है। लेकिन यह सिर्फ आज के लिए कल इसे प्ले स्टोर और ऐप स्टोर हटा सकते हैं। पबजी खेलने वालों के लिए अच्छी खबर यह है की ये गेम प्ले स्टोर और गूगल से हटाए जाने के बाद भी मोबाइल में काम करेगा। लेकिन अगर सरकार ऐसा चाहेगी तब ही यह मुमकिन हो पाएगा। किसी एप पर प्रतिबंध लगाने के कई तरीके होते हैं। इन्हें कई तरीकों से बैन किया जा सकता है। अगर सरकार इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स और टेलीकॉम के लिए गाइडलाइन जारी करके यह बैन करती है तो आप यह गेम अपने मोबाइल में भी नहीं खेल सकेंगे।

अगर बात करें टिक टॉक की तो यह भी इंडिया में काफी फेमस था। सरकार ने इसे चाइना और भारत के बीच के विवाद के चलते बैन कर दिया। शुरुआत में Tik Tok भी प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटाया गया था। फिर बाद में टिक टॉक की तरफ से ऐप्स का फंक्शन बंद कर दिया गया था। PUBG के केस में भी ऐसा ही होगा। पबजी के पास अभी सरकार द्वारा लगाए बैन का पालन करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि पबजी सरकार के लगाए बैन को चैलेंज करता है कि नहीं। क्योंकि टिक टॉक ने साफ तौर पर यह कह दिया है कि वह सरकार के फैसले को चैलेंज नहीं करेगी और सरकार की गाइडलाइन का पालन करेगी।

About Misbah Khanam

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …