Breaking News

राहुल गांधी की पुरानी फोटो वायरल, APMC एक्ट के संदर्भ में कही थी ये बात

  • किसान बिल पर सियासत शुरू
  • 2013 में राहुल गांधी ने कही थी APMC एक्ट लागू करने की बात
  • पीएम मोदी ने किसानों से किया आग्रह, भ्रमित करनेवालों से दूर रहे

नेशनल डेस्क:किसान बिल को लेकर कांग्रेस, केंद्र सरकार का विरोध करने लगी है। हालांकि कांग्रेस ने भी 2019 के लिए जारी मेनिफेस्टो में कृषि उपज विपणन समिति कानून को हटाने और कृषि उत्पाद को बाधा मुक्त करने की बात कही थी। हर बार की तरह चुनावी माहौल होने से किसान का मुद्दा एक बार सियासी की भेंट चढ़ गया है। सोशल मीडिया पर कांग्रेस का 7 साल पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमें राहुल गांधी अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ मंच से काॅन्फ्रेंस करते नज़र आ रहे हैं।

कांग्रेस की वायरल फोटो

वायरल हो रहे इस पुराने फोटो में लिखा है कि सभी कांग्रेस शासित राज्य फल और सब्जियों को APMC एक्ट से डिलिस्ट करेंगे। जिससे दाम कम किए जा सके। वहीं कांग्रेस पार्टी से निष्कासित नेता संजय झा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए पार्टी को 2019 लोकसभा चुनाव के मेनिफेस्टो की याद दिलाते हुए कहा कि किसानों को लेकर दोनो पार्टी का एक ही सोचना है!

संजय झा के ट्वीट पर पूर्व वित्त मंत्री ने दिया जवाब

संजय झा ने ट्वीट कर लिखा, ‘मित्रों, हमारे कांग्रेस के 2019 के घोषणापत्र में हमने खुद ही एपीएमसी एक्ट को खत्म करने की बात कही थी। आज मोदी सरकार ने किसान बिल के जरिए वहीं किया है। आज बीजेपी और कांग्रेस दोनों एक ही पेज पर हैं। हांलाकि कांग्रेस के पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने संजय झा पर पलटवार करते हुए कि एपीएमसी एक्ट पर कांग्रेस के घोषणापत्र के बयान को बीजेपी ने तोड़-मरोड़ कर पेश किया है। घोष्णा पत्र में वादा किया था कि हम छोटे शहरों और बड़े गांवों में हजारों किसानों के बाजार बनाएंगे।

Read More Stories 
पीएम मोदी ने किसानों को दिया आश्वासन

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के किसानों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि लोकसभा से पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयक किसानों के लिए रक्षा कवच का काम करेंगे। साथ ही भरोसा दिलाया कि नया कानून लागू होने के कारण वह बाजार में अपनी मनचाही कीमत बेच सकेंगे।

कांग्रेस से रहे सतर्क! – पीएम मोदी

वहीं पीएम मोदी ने विपक्ष पर प्रहार किया, खासकर कांग्रेस पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि वह इन विधेयकों का विरोध कर किसानों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं बिचैलियों का साथ दे रहे हैं। पीएम मोदी ने किसानों से आग्रह करते हुए कहा कि वह सतर्क रहे और इस भ्रम में नहीं पड़े।

Read More Stories 

About News Desk

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …