Breaking News

रामपुर में दूध से भरी डीसीएम रेलवे ट्रैक पर गिरी, कई घंटे रेल यातायात रहा बाधित

  • रामपुर में बड़ा ट्रेन हादसा टला

  • डीसीएम रेलवे ट्रैक पर गिरी

  • हादसे में दो लोग गंभीर रुप से घयाल

यूपी डेस्क: रामपुर में नेशनल हाईवे पर कोसी पुल के ऊपर मुरादाबाद से रामपुर आ रही दूध से भरी डीसीएम अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़कर रेलवे ट्रैक पर नीचे गिर गई। जैसे ही ट्रक रेलवे ट्रैक पर गिरा वैसे ही वहां पर एक ट्रेन भी आ गई। लेकिन ट्रेन के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया। जिससे बड़ा हादसा टल गया। हादसे में चालक व दो हेल्पर घायल हुए है। सूचना मिलते ही पुलिस और रेलवे कर्मी मौके पर पहुंच गए। ट्रक को क्रेन के जरिए रेलवे ट्रैक से हटवा दिया गया है। यह हादसा मंगलवार सुबह करीब चार बजे हुआ। ट्रक लखनऊ दिल्ली रेल मार्ग की अपलाइन पर गिरा है।

यह भी पढ़ें: Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार में छाई हरियाली, सेंसेक्स 212 अंकों की बढ़त, निफ्टी 17790 के पार

इस घटना में दो लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके अलावा सूचना रेलवे के अधिकारियों को भी दी गई। आनन-फानन में उच्च अधिकारियों को मैसेज पास करके ट्रेनों को रुकवाया गया। बाद में क्रेन की सहायता से डीसीएम को ट्रैक्टर से हटवाया गया। उसके बाद रेलवे के कर्मचारी ने मौके पर पहुंचकर ट्रैक पर पड़ी दूध की थैलियों को हटवाया। इस दौरान करीब चार घंटे रेलवे ट्रैक बंद रहा। कई ट्रेनों को मुरादाबाद तो कई ट्रेनों को कोसी पुल के पास रोका गया। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की काफी भीड़ रही।

सिविल लाइन इंस्पेक्टर लव सिरोही ने बताया कि दूध से भरी डीसीएम कोसी पुल की रेलिंग तोड़कर रेलवे ट्रैक पर गिर गई। डीसीएम के चालक और हेल्पर दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल ट्रैक शुरू हो गया है। इस दौरान रेलवे की इलेट्रिक लाइन टूट गई। उस को भी सही करने का कार्य चल रहा है। अभी तक कुछ ट्रेन को चंदौसी होकर गुजारा जा रहा है जबकि कुछ ट्रेनों को बरेली से डाइवर्ट करके मुरादाबाद जा रही है। रेलवे ट्रैक पर कार्य चल रहा है।

यह भी पढ़ें: मैनपुरी में तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर घर में घुसा, मलबे में दबकर 4 लोगों की मौके पर हुई मौत

About Ravi Prakash

Check Also

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे तीन छात्रों की निकाली गई शव यात्रा

फीस वृद्धि के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे छात्र अनशन पर बैठे तीन छात्रों …