Breaking News

Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार में छाई हरियाली, सेंसेक्स 212 अंकों की बढ़त, निफ्टी 17790 के पार

  • भारतीय शेयर बाजार में छाई हरियाली 

  • सेंसेक्स 212 अंकों की बढ़त

  • निफ्टी चढ़कर 17797 पर खुला

बिजनेस डेस्क: भारतीय शेयर बाजार में आज 3 दिनों के बाद कारोबार हो रहा है और शुरुआत में स्टॉक मार्केट अच्छी उछाल के साथ ट्रेड दिखा रहा है। बैंकिंग और मिडकैप शेयरों की तेजी के दम पर बाजार में हरियाली छाई हुई है।

Advice to invest in stocks is mischievous: Common man avoids stocks even in  rich economies

कैसे खुला बाजार
आज बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 212.34 अंक यानी 0.36 फीसदी ऊपर चढ़कर 59,675.12 पर खुला है। एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 99.05 अंक यानी 0.56 फीसदी चढ़कर 17797 पर खुला है।

Stocks sink as Omicron strain spooks investors | Mint

आज के चढ़ने वाले शेयर
आज सेंसेक्स के चढ़ने वाले शेयरों में एमएंडएम, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, बजाज फिनसर्व, एशियन पेंट्स, नेस्ले, एचयूएल, एचडीएफसी, कोटक महिंद्रा बैंक, मारुति, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज और भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, टेक महिंद्रा, आईटीसी के साथ टेक महिंद्रा भी शानदार उछाल के साथ ट्रेड कर रहे हैं।

आज के गिरने वाले शेयर
बीएसई के सेंसेक्स में सन फार्मा, एनटीपीसी और टाटा स्टील गिरावट पर कारोबार कर रहे हैं. निफ्टी पर हिंडाल्को, ग्रासिम, ओएनजीसी, टाटा स्टील और एनटीपीसी के शेयर गिरावट पर बने हुए हैं।

Indian Stock Market becomes world's sixth-largest, overtakes France - NRI  Affairs

अमेरिकी बाजार का हाल
अमेरिकी बाजार साढ़े तीन महीने की ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। डाओ जोंस दिन के निचले स्तर से 300 अंक संभलकर 150 अंक जबकि NASDAQ करीब 100 अंकों की तेजी के साथ क्लोज हुए।

एशियाई बाजार का हाल
एशियाई बाजारों में SGX NIFTY 17850 के स्पर पर ट्रेड कर रहा है। बीते शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में एफआईआई ने नकद में 3040 करोड़ रुपये की खरीदारी की जबकि डीआईआई ने नकद में 839 करोड़ रुपये की बिकवाली की। कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट दिखी है। ब्रेंट क्रूड का भाव लुढ़क कर 94 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है।

About News Desk

Check Also

नितिन गडकरी ने रोपवे और केबल कार उपकरण बनाने का कारखाना लगाने के लिए ऑस्ट्रियाई कंपनियों को आमंत्रित किया

भारत में ऑस्ट्रिया गणराज्य की राजदूत कैथरीन वाइजर की अगुवाई में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल प्रशंसा की …