Breaking News

राजस्थान विधानसभा मे कांग्रेस ने रखा विश्वास मत प्रस्ताव, CM गहलोत का ट्वीट- सत्य की होगी जीत

•कांग्रेस ने रखा विश्वास मत प्रस्ताव
•विधानसभा सत्र में पहले 20 जवानों को दी श्रद्धांजलि
• सुबह 11 बजे शुरू हुई सदन की कार्यवाही

नेशनल डेस्क: राजस्थान में विधानसभा सेशन शुरू हो गया है। पांचवां सत्र शुक्रवार को शुरू हुआ हैं कांग्रेस ने विधायकों को व्हिप, सत्र से पहले जारी कर दिया है। सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई है। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने शोकाभिव्यक्ति के बाद सदन की कार्यवाही दोपहर एक बजे तक के लिए स्थगित(Postponed)कर दिया गया था। दो घंटे स्थगित रहने के बाद विधानसभा सत्र दोबारा से शुरू हो गया है। और शांति धारीवाल ने विश्वास मत के लिए विधानसभा में प्रस्ताव रखा है।

कांग्रेस के नेता शांति धारीवाल जब बोल रहे थे, तभी बीच मे भाजपा के विधायक मदन दिलावन ने हंगामा शुरू कर दिया। दिलावर और अन्य विधायकों को स्पीकक सीपी जोशी ने चेतावनी दी है।

सदन शुरू होने से ठीक पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि विधानसभा में सत्य की जीत होगी। और सत्यमेव जयते लिखा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट मे लिखा। “जैसा कि विधान सभा सत्र आज से शुरू होगा, यह राजस्थान के लोगों और हमारे कांग्रेस विधायकों की एकता की जीत होगी, यह सत्य की जीत होगी: सत्यमेव जयते।

राजस्थान सरकार में मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि हम विश्वास मत ला रहे हैं, हमारे पास बड़ा बहुमत है। और विश्वास मत हमेशा पहले आता है। जयपुर में भारी बारिश के बीच अनेक विधायक समय पर सदन में नहीं पहुंच पाए। वहीं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट और कांग्रेस नेता सचिन पायलट विधानसभा पहुंच चुके हैं।

बता दें की विधानसभा सत्र में पहले उन 20 जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। जो चीन सीमा पर गलवां घाटी क्षेत्र में शहीद हुए थे। इसके बाद कांग्रेस ने विश्वास मत का प्रस्ताव रखा। मुख्यमंत्री अशोग गहलोत ने दावा किया है कि उनकी सरकार सदन में आसानी से बहुमत साबित करेगी। तो दूसरी तरफ इस सत्र में भाजपा अविश्वास मत लाने की तैयारी में है। फिलहाल सदन की कार्यवाही एक बजे के बाद फिर से शुरू हीगी।

 

About admin

Check Also

रेलवे ने भक्तों के लिए एक स्पेशल मेन्यू का किया ऐलान, नवरात्रि पर मिलेगी व्रत वाली थाली

नवरात्रि पर रेलवे ने किया स्पेशल मेन्यू का ऐलान भक्तों को उपलब्ध होगी व्रत वाली …