Breaking News

स्वतंत्रता दिवस पर महिलाओं को किया सलाम, लड़कियों की शादी की उम्र की समीक्षा कर रही सरकार: PM NARENDRA MODI

•लड़कियों की शादी की उम्र की समीक्षा कर रही सरकार
•30 हजार करोड़ रुपये महिलाओं के खातों में ट्रांसफर
• 74वें स्वतंत्रता दिवस पर PM ने देश की बेटियों किया सलाम

नेशनल डेस्क : लाल किले मे 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  देश को संबोधित करते हुए कई बड़े मुद्दों पर बात की जिनमे आत्मनिर्भर भारत, लद्दाख में हुए चीन और भारत के विवाद, राष्ट्रीय शिक्षा नीति, कोरोना महामारी जैसे कई मुद्दे शामिल थे। इसी दौरान पीएम ने अपनी स्पीच मे लडकियों की शादी की सही उम्र का जिक्र किया और इसी के साथ देश की बेटियों को सलाम किया।

प्रधानमंत्री ने कहा ” लकड़कियों की शादी की सही उम्र क्या होनी चाहिए इसको लेकर एक कमेटी तैयार की गई है। उसकी रिपोर्ट आने के बाद से बेटियों की शादी की उम्र का उचित फैसले लिए जाएंगे, और शादी की सही उम्र निर्धारित कर दी जाएगी।”

Narendra modi

बात दे की प्रधानमंत्री ने कहा देश में 40 करोड़ जनधन के खाते खुले हैं इस खातो मे आधे से ज़्यादा लगभग 22 करोड़ खाते महिलाओं के ही हैं। अप्रैल-मई-जून, इन तीन महीनों में करीब-करीब 30 हजार करोड़ रुपये महिलाओं के खातों में ट्रांसफर किए गए हैं। साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा अनुभव कहता है कि महिलाओं को जब भी मौका मिला, उन्होंने भारत की महिलाशक्ति को साबित किया। और देश को मजबूती देते हुए देश का नाम रोशन किया। आज भारतीय महिलाएं हर क्षेत्र में अपना झंडा गाड़ चुकी हैं। महिलाएं लड़ाकू विमानों से आसमान की बुलंदियों को छू रही हैं। अंडरग्राउंड कोयला खदानों में काम कर रही हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा हमारी सरकार ने ऐसे महिलाओं को आजादी दिलाने का काम किया जो तीन तलाक के कारण पीड़ित रहती थीं। गर्भवती महिलाओं को वेतन के साथ 6 महीने की छुट्टी देने का फैसला भी हमारी सरकार ने किया। और अब गरीब बेटियों के स्वास्थ्य की चिंता भी हमारी सरकार लगातार कर रही है।

About Misbah Khanam

Check Also

Ban on PFI: टेरर फंडिंग में PFI पर पांच साल का बैन, सहयोगी संगठनों पर भी कसा शिकंजा

केंद्र सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ कार्रवाई पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर …