Breaking News
Narendra modi

74वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री ने की देश के अहम मुद्दों पर बात , चीन पर भी साधा निशाना

•हमारे जवान क्या कर सकते हैं लद्दाख में दुनिया ने देखा-मोदी
• पीएम ने नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन का किया उघाटन
• LOC हो या LAC देश की संप्रभुता नही उठा सकता आँख 

नेशनल डेस्क : इस समय पुरे देश में 74वें स्वतंत्रता दिवस को बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले (Red fort) में 74वें स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम को संबोधित किया। यह कार्यक्रम  सुबह 7 बजे से शुरू किया गया, इस शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री ने कई बड़े और इतिहासिक फैसलों पर बात की। 
Nadrendra modi
प्रधानमंत्री ने नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन( national digital health mission) का उपघाटन किया। इस योजना को शुरू करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ‛ भारत के हर एक वासी का अपना यूनिक आईडेंटिटी नंबर होगा। इसके अनुकूल इस नंबर में हर व्यक्ति के स्वास्थ्य से जुड़ी हर जानकारी रहेगी’। आगे प्रधानमंत्री ने ये भी बताया कि इस मिशन के अंतर्गत पर्सनल मेडिकल रिकॉर्ड जैसी चीजों को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाया जाएगा, साथ ही इससे दूर मौजूद लोगों को भी चिकित्सा की सुविधाएँ पंहुच पाए।
Narendra Modi
वहीं देश में चल रही महामारी से बिगड़ी अर्थव्यवस्था पर प्रधानमंत्री ने बात की कोरोना वायरस ने पूरे देश में आफत मचा रखी है। इसी पर प्रधानमंत्री ने कहा हम इससे जल्द ही बहार निकलेंग, इसके लिए नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन प्रोजेक्ट पर 110 लाख करोड़ से ज़्यादा पैसे खर्च होंगे, इसके साथ ही अब तक 7 हजार प्रोजेक्ट्स को मंजूरी दी जा चुकी है।
Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के बारे में भी बात की और कहा कोरोना के इस दौर में किसानों को इन्फ्राट्रक्चर देने के लिए पहले ही 1 लाख करोड़ का एग्रीकल्चर इन्फ्राट्रक्चर फंड बनाया जा चूका है। यही नहीं हम किसानों को फसल उनकी मनमर्जी से बेचने और अपने मन मुताबिक दाम लगाने की आजादी दे चुके हैं, इस फैसले के बाद हमारे देश का हर एक किसान आजादी से अपनी फसल बेच पाएगा।
 प्रधानमंत्री ने चीन पर निशाना साधते हुए कहा LOC हो या LAC देश की संप्रभुता पर किसी ने भी आँख उठाई है, तो हमारे देश के जवानों ने उनको उनकी ही भाषा में जवाब दिया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे जवान अपने देख के लिए क्या क्या कर सकते हैं, ये तो दुनिया ने लद्दाख में देख लिए है।

About Misbah Khanam

Check Also

Exam Paper Leak: छत्तीसगढ़ में 11वीं व 12वीं का अंग्रेजी पेपर Youtube पर लीक, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़ में 11वीं व 12वीं का लीक हुआ अंग्रेजी का पेपर 11वीं व 12वीं  खा …