Breaking News

Good News: SBI खाताधारकों की लग गई मौज, Bank ने किया ये बड़ा ऐलान

  • SBI खाताधारकों को बैंक ने दी बड़ी राहत
  • अब हर 6 महीने में ब्याज दरों की होगी समीक्षा 
  • होम लोन ,ऑटो लोन और पर्सनल लोन लेने वालों को  होगा फायदा

नेशनल डेस्क: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने खाताधारकों के लिए समय-समय पर नई-नई स्कीम लेकर आता है। वहीं अब बैंक ने खाताधारकों के लिए एक बड़ी राहत दी है। एसबीआई ने ऐलान किया है कि अब हर 6 महीने में ब्याज दरों की समीक्षा की जाएगी। इस फैसले का सीधा फायदा एसबीआई के होम लोन , ऑटो लोन और पर्सनल लोन, लेने वाले ग्राहकों को होगा। नया नियम तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

ब्याज दरों की होगी हर 6 महीने में समीक्षा
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने जानकारी दी है कि सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) की अब हर 6 महीने में समीक्षा होगा। बता दें, सभी बैंक MCLR की हर साल समीक्षा करती है। इस वजह से कम ब्याज दर होने पर भी ग्राहकों को इसका फायदा लेने के लिए पूरे एक साल इंतजार करना पड़ता है।

Read More Stories

ग्राहकों को ये होगा फायदा
जानकारों का कहना है कि ज्यादातर लोग होम लोन या ऑटो लोन फ्लोटिंग रेट में ही लेते हैं। आरबीआई (RBI) द्वारा अगर रेपो रेट (Repo Rate) कम किया जाता है तो बैंक भी इसका फायदा ग्राहकों तक पहुंचाते हैं। लेकिन बैंक रेपो रेट कम होने के बावजूद ग्राहकों तक इसका फायदा साल में एक बार एमसीएलआर समीक्षा के बाद ही दे पाते हैं। जानकार बताते हैं कि एसबीआई के नए फैसले का कर्ज लेने वालों को सीधा फायदा मिलने वाला हैं। अब कम ब्याज दर होने पर तुरंत इसका फायदा ग्राहकों को मिलेगा।

About News Desk

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …