Breaking News

शहीद तिलक राज की पत्नी को नौकरी देगी सरकार, ये हैं कैबिनेट के महत्वपूर्ण फैसले

शिमला: हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक शुक्रवार को राज्य सचिवालय में करीब साढ़े 4 घंटे तक चली. इस दौरन बैठक में विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल भारत वापसी पर पीएम मोदी और सेना को बधाई दी गई।  सीएम ने कहा कि यह भारत की बड़ी जीत है। भारत ने पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक और कुटनीति से जवाब दिया है।

कैबिनेट मीटिंग में लिए ये फैसले
जयराम मंत्रीमंडल बैठक में कई अहम फैसले किए गए हैं। सरकार ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए तिलकराज की पत्नी सावित्री देवी को डीसी कार्यालय कांगड़ा में लिपिक पद पर नौकरी देने की स्वीकृति प्रदान की है। साथ ही करूणामूलक नौकरियों के मामले में नीति को सरल बनाने पर मुहर लगा दी है।  इसमें अब 50 वर्ष की आयुसीमा को समाप्त कर दिया गया है। अब यदि रिटायरमेंट वाले दिन भी कर्मचारी की मौत होती है तब भी उसके आश्रितों को नौकरी मिलेगी।

सरकार ने नई एक्साईज पॉलिसी को भी मंजूरी प्रदान की है। नई पॉलिसी के तहत प्रदेश का राजस्व 1,425 करोड़ से बढ़कर 1,625 करोड़ होने का अनुमान है। स्थानीय शराब भट्टियों को प्रोत्साहित करने के लिए शराब पर आयात शुल्क बढ़ाने की बात कही गई है। सरकार ने पीजीटी के पद को प्रवक्ता के रूप में पदनामित करने को भी मंजूरी प्रदान की है।

About admin

Check Also

दिल्ली में हुई कंझावला जैसी एक और वारदात, स्कूटी सवार को कार ने टक्कर मारने के बाद घसीटा

दिल्ली में एक बार फिर कंझावला जैसा कांड सामने आया एक कार सवार ने स्कूटी …