Breaking News

Share Market Today: शेयर बाजार में दिखी मामूली तेजी, सेंसेक्स 58800 अंक व निफ्टी 17540 के पार

  • शेयर बाजार की सपाट शुरुआत 

  • सेंसेक्स 10.75 अंक चढ़कर 58,814 पर खुला

  • निफ्टी 17,540 अंक के पार

बिजनेस डेस्क: शेयर बाजार की शुरुआत आज लगभग सपाट हुई है और बाजार में मामूली तेजी दर्ज की गई। बाजार खुला तो सपाट है पर ओपनिंग के साथ ही चढ़ना शुरू हो गया है। बाजार खुलने के साथ ही ऑटो, बैंकिंग और मेटल शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है।

कैसे खुला बाजार
आज के बाजार की शुरुआत हरे निशान में हुई है पर लगभग सपाट कारोबार देखा जा रहा है। बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 10.75 अंक चढ़कर 58,814 पर खुला है। वहीं, निफ्टी की शुरुआत 7 अंक ऊपर रहकर 17,546 पर हुई है।

आज के चढ़ने वाले शेयर
चढ़ने वाले शेयरों में आईटीसी एक फीसदी से ज्यादा ऊपर है। इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक, एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, इंडसइंड बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एनटीपीसी, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, कोटक महिंद्रा बैंक, एलएंडटी, एसबीआई, इंफोसिस, टीसीएस, सन फार्मा, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, एलएंडटी, टाइटन और बजाज फाइनेंस के शेयर ऊपर हैं।

गिरने वाले शेयर
एशियन पेंट्स, विप्रो, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचयूएल, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज, एमएंडएम, पावरग्रिड और नेस्ले के साथ मारुति सुजुकी में गिरावट देखी जा रही है।

अमेरिकी बाजार का हाल
अमेरिकी बाजार में मजबूत रोजगार के आंकड़ों के बावजूद छठे दिन कमजोरी बनी रही और शुक्रवार को वॉल स्ट्रीट सूचकांकों में गिरावट आई। रोजगार सृजन मजबूत अर्थव्यवस्था का संकेत दे रहा है। लेकिन बेरोजगारी का 3.5 फीसदी से 3.7 फीसदी तक बढ़ना और वेतन वृद्धि में गिरावट, धीमी अर्थव्यवस्था को दर्शाती है और इस बात का सबूत है कि फेडरल रिजर्व दरों में बढ़ोतरी पर काम कर रहा है। फेड इस महीने फिर से दर में 75 बीपी की वृद्धि कर सकता है।

About News Desk

Check Also

VISTARA-एयर इंडिया विलय से एसआईए का वित्तीय बोझ होगा न्यूनतम, 25.1 प्रतिशत लेगी हिस्सेदारी

VISTARA-एयर इंडिया विलय से SIA का बोझ होगा न्यूनतम एयर इंडिया में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी …