Breaking News

Swiss Pharma कंपनी जल्द पेश करेगी COVID Test किट, 15 मिनट में ही पता चलेगा संक्रमण

  • स्विट्जरलैंड की कंपनी पेश करेगी  Corona Test किट
  • 15 मिनट में ही हो जाएगी संक्रमण की पुष्टि
  • हर महीने होगी 4 करोड़  SARS-CoV-2 रेपिड टेस्ट की क्षमता
  • सितंबर अंत तक लाने  Corona Test लाने की तैयारी

नेशनल डेस्क: Corona virus के टेस्ट रिपोर्ट में लगने वाले समय को आने वाले दिनों में और कम किया जाएगा। स्विट्जरलैंड की Roche नामक की एक दवा कंपनी ने इस बारे में घोषणा की है। कंपनी ने बताया की सितंबर के अंत तक कोरोना वायरस का पता लगाने के लिए एक टेस्ट प्रस्तुत करेगी। कंपनी का दावा है कि इसके जरिए सिर्फ 15 मिनट में ही करोना वायरस का पता लग जाएगा। बताते चलें इस महामारी से संक्रमित हुए लोगों की टोटल संख्या 2.54 करोड़ से ऊपर पहुंच गई है। अब तक दुनियाभर में 8.51 लाख से भी ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

Read More Stories

कंपनी ने कहा, “इस परीक्षण के लॉन्च के साथ, हर महीने 4 करोड़ SARS-CoV-2  रेपिड टेस्ट की क्षमता उपलब्ध होगी। साल के अंत तक यह क्षमता दोगुनी की जाएगी।”

कंपनी ने कहा,यह परीक्षण SARS-CoV-2 वायरस की पहचान करता है, जिससे दुनिया भर में महामारी फैली है। साथ ही ये भी बताया कि यह टेस्ट पहले उन देशों के लिए उपलब्ध होगा, जो कि यूरोपीय संघ में बेचे जाने वाले उत्पादों के लिए सीई मार्क को मान्यता देते हैं. हालांकि, कंपनी जल्द ही अमेरिका खाद्य एवं औषधि प्राधिकरण [ US Food and Drug Authority(FDA)] की भी मंजूरी लेगी।

 

स्विस फार्म कंपनी रॉश बायोटेक उत्पाद को लॉन्च करने और वितरित करने के लिए एसडी बायोसेंसर इंक के साथ सहयोग करेगी। दोनों कंपनियां साथ मिलकर इस उत्पाद को लॉन्च करेगी।

आपको बता दें, दुनिया भर के 100 से अधिक देश इस घातक वायरस के प्रकोप का सामना कर रहे हैं।COVID-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों में अमेरिका, ब्राजील और भारत सबसे ऊपर हैं।  भारत में, कोरोना वायरस के संक्रमण की संख्या 37 लाख के करीब पहुंच गई है, जबकि अब तक 69 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं।

Read More Stories

About Misbah Khanam

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …