Breaking News

पानी से लबालब हुआ UP: 644 गांव बाढ़ से प्रभावित, 300 गांवों को कराया गया खाली

  • UP मे बाढ़ ने मचाया तांडव
  • 16 जिलों में कम से कम 644 गांव बाढ़ से प्रभावित
  • 300 गांवों को पूरी तरह से  कर दिया गया खाली

यूपी डेस्क:  उत्तर प्रदेश में बाढ़ का तांडव जारी है। हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं। 16 जिलों में कम से कम 644 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। राहत आयुक्त संजय गोयल ने एक बयान में कहा कि, ये गांव अंबेडकरनगर, अयोध्या, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बाराबंकी, बस्ती, देवरिया, फरुर्खाबाद, गोंडा, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, मऊ, संत कबीर नगर और सीतापुर जिलों के है।

बाढ़ के कारण लगभग 300 गांवों को पूरी तरह से खाली कर दिया गया है और उनके निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। गोयल ने कहा कि राज्य में 373 आश्रय गृह और 784 बाढ़ चौकियां स्थापित की गई हैं. साथ ही लोगों को बचाने के लिए 414 नावों को बचाव कार्य में लगाया गया है।

अधिकारी ने कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और उत्तर प्रदेश प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) की 9 टीमों को बाढ़ प्रभावित जिलों में तैनात किया गया है। प्रदेश में गंगा, यमुना, घाघरा, सरयू और शारदा सहित कई नदियां विभिन्न जिलों में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को फसलों के नुकसान का शीघ्र सर्वेक्षण करने और किसानों को मुआवजा देने में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

Read More Stories

About News Desk

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …