Breaking News

UP: राज्यसभा की 1 सीट के लिए BJP के 2 उम्मीदवारों ने ठोकी ताल, निर्दलीय भी पीछे नहीं

  • राज्यसभा की  1 सीट के लिए BJP के  2 उम्मीदवार
  • निर्दलीय उम्मीदवार ने भी ठोकी ताल
  • राज्यसभा के निर्वाचित सदस्य अमर सिंह की मृत्यु के बाद रिक्त था पद

यूपी डेस्क:  उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के निर्वाचित सदस्य अमर सिंह की मृत्यु के बाद रिक्त पद को भरने के लिए उपचुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन दो उम्मीदवारों ने विशेष सचिव विधानसभा और चुनाव अधिकारी बृजभूषण दुबे के समक्ष अपने नामांकन पत्र जमा किए। इनमें से एक भारतीय जनता पार्टी से गोबिंद नारायण हैं और दूसरे उम्मीदवार शमेश चंद शर्मा हैं। चुनाव अधिकारी बृजभूषण दुबे ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार, 1 सितंबर को दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि थी।

उन्होंने बताया कि, नामांकन पत्रों की जांच बुधवार यानी 2 सितंबर को की जाएगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 4 सितंबर है। उन्होंने बताया कि उपचुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार 11 सितंबर, 2020 को मतदान होगा। जफर इस्लाम भाजपा की ओर से पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।

बता दें, एक अगस्त को समाजवादी पार्टी के सांसद अमर सिंह का लंबी बीमारी के कारण निधन हो गया था। राज्यसभा सदस्य अमर सिंह का 1 अगस्त को निधन हो गया। उन्हें कुछ समय के लिए सिंगापुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई। समाजवादी पार्टी के दिग्गज रहे अमर सिंह का पिछले छह महीने से सिंगापुर में इलाज चल रहा था। अमर सिंह मुलायम सिंह यादव के करीबी सहयोगियों में से थे, जिन्होंने समाजवादी पार्टी का नेतृत्व किया था। वह वर्तमान में उत्तर प्रदेश से राज्य सभा के सदस्य थे, उन्हें जुलाई 2016 में उच्च सदन के लिए चुना गया था।

Read More Stories

About News Desk

Check Also

समाजवादी पार्टी के राज्य स्तरीय अधिवेशन आज, नरेश उत्तम फिर से बने प्रदेश अध्यक्ष

समाजवादी पार्टी के राज्य स्तरीय अधिवेशन आज प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने नरेश उत्तम प्रदेश को …