Breaking News

देश में खुलेगी है पहली ‘ऑनलाइन उधार की दुकान’, ग्राहकों को मिलेगी ये खास सुविधा

  • देश में ग्राहकों को ‘अभी खरीदो, भुगतान बाद में’ की सुविधा प्राप्त होने जा रही है
  • ‘मुद्राविक फिनटेक क्रेडिटकार्ट फिनकॉम’ नाम से शुरू कर रही प्लेटफॉर्म
  • अब ग्राहकों को सीधे उधारी की सुविधा मिल सकेगी

नेशनल डेस्क: भारत  में लोगों को एक जबरदस्त सुविधा मिलने जा रही है। जी हां, देश के कई शहरों में ग्राहकों को ‘अभी खरीदो, भुगतान बाद में’ की सुविधा प्राप्त होने जा रही है, वे बगैर ब्याज या प्रोसेसिंग फीस के ही खरीददारी कर सकेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

दरअसल, फिनटेक कंपनी’मुद्राविक फिनटेक क्रेडिटकार्ट फिनकॉम’ नाम से देश में एक ऐसा प्लेटफॉर्म लेकर आ रही है जो पहली ऑनलाइन उधार की दुकान होगी और इसकी शुरूआत 28 अगस्त से होगी। कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह दुकान 28 अगस्त से चालू हो रही है। कंपनी का कहना है कि, आर्थिक द्दष्टि से फिनकॉम अर्थात कॉमर्स और फाइनेंस का मिश्रण बहुत आवश्यक हो गया है। इससे गति और आरामदायक अनुभव दोनों ही मिलते हैं। जिसके कारण ग्राहकों को सीधे उधारी की सुविधा मिल सकेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इससे भुगतान प्रक्रिया से वे बच सकेंगे, साथ ही उन्हें उनके बैंक बैंलेंस और अन्य वित्तीय संस्थाओं पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। उसने कहा कि उसके प्लॅटफॉर्म पर भारतीय उत्पादक और ग्राहक एक ही कड़ी से जुड़ सकेंगे। इससे स्थानीय व्यापार को प्रोत्साहन मिलने के साथ ही ग्राहक जब वेबसाइट पर साइनअप करेंगे तब उन्हें अभी खरीदो, भुगतान बाद में का विकल्प उपलब्ध होगा। इसमें शून्य प्रतिशत ब्याज दर होगी। किसी भी प्रकार का डाउनपेमेंट या प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगी। जिनके पास स्माटर्फोन हैं, वे अब आसानी से इस प्लॅटफॉर्म के माध्यम से शॉपिंग कर सकेंगे। इस प्लेटफॉर्म पर कपड़े, फुटवेयर, बैग, विविध एक्सेसरीज, घर संबंधी वस्तुएं, इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएँ आदि उपलब्ध होंगी और देश के 26 हजार से अधिक पिनकोड पर वस्तुओं की डिलिवरी की जायेगी।

About News Desk

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …