Breaking News

बम से उड़ाई जाएगी बाहुबली सांसद और माफिया अतीक अहमद की अवैध संपत्ति,कई इमारतों पर चल चुका बुल्डोज़र

  • सरकार अतीक के अवैध निर्माण के खिलाफ कर रही कार्रवाई 
  • माफिया अतीक अहमद मनाएँ खैर
  • समय बचाने के लिए सरकार कर रही विस्फोट की तैयारी

 

नेशनल डेस्क : सरकार माफिया घोषित अतीक अहमद के पीछे हाथ धो कर पड़ गयी है।पिछले दो हफ्तों से सरकार अतीक की बेनामी संपत्तियों को एक के बाद एक जमींदोज़ करती जा रही है। दो हफ्ते में अब तक अतीक की ग्यारह इमारतों पर सरकारी बुलडोजर चल चुका है, और दस प्रॉपर्टीज़ को सीज़ कर उन्हें जब्त कर लिया गया है।

बाहुबली सांसद अतीत अहमद के साम्राज्य का अंत यहीं नहीं होता है । उसनें न जाने कितने जगहों पर अवैध कब्जा कर बेशकीमती इमारतों का निर्माण  करवाया है। सरकार नें उन इमारतों की सूची तैयार कर ली है और उन्हें बारूद से उड़ाने की तैयारी भी कर ली है। 

 

अतीक की बेनामी संपत्तियों में शामिल है प्रयागराज का सबसे बड़ा कोल्ड स्टोरेज

पूर्व सांसद अतीक अहमद ने तमाम जगहों पर अवैध सम्पत्तियां बना रखी हैं। शहर से करीब बीस किलोमीटर दूर अंदावा में अतीक के परिवार की करीब चार बीघा ज़मीन है। इस ज़मीन के करीब दस हज़ार स्क्वायर मीटर जगह पर अतीक ने कोल्ड स्टोरेज बनवा रखा है।पांच मंज़िला कोल्ड स्टोरेज चार हिस्सों में बँटा हुआ है। यह प्रयागराज ही नहीं बल्कि आस पास के कई जिलों का सबसे बड़ा कोल्ड स्टोरेज है। करोड़ों की लागत होने और हर महीने इसके किराए से लाखों की आमदनी होने की वजह से इस कोल्ड स्टोरेज को बाहुबली अतीक के परिवार का  प्रोजेक्ट भी कहा जाता है।

           अतीक के अवैध कब्जों का खुलासा तब हुआ, जब माफिया घोषित किये जाने के बाद सरकार ने अतीक के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू की। 

सरकार रणनीति बनाकर कर रही इमारत उड़ाने की तैयारी 

सरकार इमारत जमींदोज़ करने से पहले एक्सपर्ट्स की भी मदद ले रही है। एक्सपर्ट्स ने मौके पर छानबीन के बाद जानकारी दी कि ‘डायनामाइट ब्लास्ट के ज़रिये कोल्ड स्टोरेज को गिराते समय आस – पास कोई भी नहीं होना चाहिए। काफी दूर तक का इलाका पूरी तरह खाली होना चाहिए। इसके साथ ही यह आशंका भी जताई गई कि विस्फोट से आस पास के मकानों को भी नुकसान पहुंच सकता है। इसके बाद सरकार महाराष्ट्र के उन एक्सपर्ट्स से संपर्क कर रही है, जिन्होंने कुछ दिनों पहले मुम्बई की एक इमारत को इसी तरीके से ज़मींदोज़ किया था।

About News Desk

Check Also

National news: भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट पर लगी रोक, कानूनी मांग के बाद एक्शन

पाकिस्तान सरकार पर भारत की डिजिटल स्ट्राइक भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट बंद …