Breaking News

Maharashtra: आदिवासी बच्चों को हो रही थी ऑनलाइन क्लास लेने में परेशानी तो BJP ने बांटे स्मार्टफोन

  • भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का बड़ा कदम
  • महाराष्ट्र के आदिवासी बच्चों में बांटे स्मार्टफोन
  • कक्षा 10 की छात्रा ने कहा – स्मार्टफोन्स से हमें पढ़ाई में मदद मिलेगी

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से पूरे देश में ऑनलाइन क्लास चल रही है। बच्चे ऑनलाइन क्लास करने पर मजबूर हैं। क्योंकि स्कूलों में कोरोना संक्रमण फैलने का डर है। लेकिन इन सबके बीच कुछ बच्चे ऐसे भी हैं जिनके पास ऑनलाइन क्लास करने का साधन नहीं है। खास तौर पर देश के पिछड़े इलाकों में रहने वाले बच्चों के पास ऑनलाइन पढ़ाई करने का साधन नहीं है। जिससे उनकी पढ़ाई पर असर पड़ रहा है। इन सब को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने महाराष्ट्र के कंबाचा पाड़ा के आदिवासी बच्चों में स्मार्टफोन बांटे हैं। जिससे ये बच्चे भी ऑनलाइन क्लास का हिस्सा बन सकें।

बता दें भाजपा का ये कदम बच्चो कि पढ़ाई में काफी मदद करेगा स्मार्टफोन्स मिलने पर कक्षा 10 की छात्रा तनीशा ने कहा, ”लॉकडाउन के चलते हमारा स्कूल बंद है। ऑनलाइन पढ़ाई करने में हमें बहुत परेशानी आ रही हैं. इन स्मार्टफोन्स से हमें पढ़ाई में मदद मिलेगी।”

BJP नेता संजय पांडेय ने कहा, ” हमें पता चला कि इन बच्चों को ऑनलाइन क्लास लेने में मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। तब हमने ऐसे बच्चो तक पहुंचने की कोशिश की और उन्हें स्मार्टफोन दिए। पार्टी ने अभी तक 25 स्मार्टफोन बांटे हैं, हम आसपास के दूसरे बच्चों की मदद को भी आगे बढ़ेंग।”

सामाजिक कार्यकर्ता विनीता ठाकरे ने कहा, ‘कई परिवार ऐसे हैं जो गरीब हैं और उनकी आय इतनी नहीं है कि वे अपने बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्टफोन खरीद सकते थे। हम खुश हैं कि अब कुछ बच्चों के पास स्मार्टफोन हैं, जिससे उन्हें पढ़ाई में मदद मिलेगी।

About Misbah Khanam

Check Also

Jammu Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, 3 आतंकियों को किया ढेर

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया …