Breaking News

Assam: गोलपारा से अल-कायदा से जुड़े दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार,

  • अल-कायदा से जुड़े दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

  • गोलपारा जिले में किए थे गिरफ्तार

  • AQIS के सदस्य होने की कबूली बात

नेशनल डेस्क: असम में आतंकी संगठन अल-कायदा से जुड़े दो संदिग्ध आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। संदिग्ध आतंकवादियों को पुलिस ने कल रात गोलपारा जिले में गिरफ्तार किया था, लेकिन इसकी जानकारी रविवार को दी गई।

बारपेटा और मोरीगांव मॉड्यूल से सीधा संबंध: एसपी
गोलपाड़ा के एसपी वीवी राकेश रेड्डी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकी अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से कनेक्शन सामने आया है। इनका बारपेटा और मोरीगांव मॉड्यूल से सीधा संबंध है। घर की तलाशी से मोबाइल फोन, सिम कार्ड और आईडी कार्ड के साथ अल-कायदा, जिहादी तत्वों, पोस्टर और अन्य दस्तावेजों से संबंधित बहुत सारी आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई हैं।

AQIS के सदस्य होने की कबूली बात
गोलपाड़ा के एसपी ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों ने बांग्लादेश से आए जिहादी आतंकवादियों को रसद सहायता और आश्रय दिया था। उन्होंने ज़िले में स्लीपर सेल की भर्ती के लिए AQIS के सदस्य होने की बात कबूल की है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ करेगी। पूछताछ में कई अहम जानकारी पुलिस के हाथ लग सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार लोगों की पहचान 43 वर्षीय अब्दुस सुभान, 49 वर्षीय जलालुद्दीन शेख के तौर पर हुई है। इस मामले में उनके भतीजे और उनके बड़े भाई को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। अब्दुस सुभान तिनकुनिया शांतिपुर मस्जिद का इमाम है तो वहीं जलालुद्दीन शेख असम में इसी जिले में तिलापारा नतुन मस्जिद का इमाम है।

मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस
इस मामले में मटिया पुलिस स्टेशन में धारा 120 (बी) / 121/121 (ए) आईपीसी और आरडब्ल्यू धारा 18/18 (बी) / 19/20 यूए (पी) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिसके बाद पुलिस जांच में जुटी है।

About News Desk

Check Also

Jammu Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, 3 आतंकियों को किया ढेर

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया …