Breaking News

UP News: बृजलाल खाबरी यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने, 6 नए प्रांतीय अध्यक्ष भी नामित किए गए

  • कांग्रेस ने दतिल समाज के नेता पर लगाया दांव

  • बृजलाल खाबरी को यूपी में कांग्रेस की कमान

  • 6 प्रांतीय अध्यक्ष भी किए गए नियुक्त

लखनऊ: लंबी प्रत‍िक्षा के बाद उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रदेश अध्‍यक्ष आज शन‍िवार को घोष‍ित कर द‍िया गया है। पार्टी आलाकमान ने जालौन के पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी को यूपी का नया पार्टी अध्यक्ष बनाया है। इसके पहले यह पदभार अजय कुमार लल्‍लू को द‍िया गया था। हालांक‍ि, व‍िधानसभा चुनाव में म‍िली हार की समीक्षा के बाद उन्‍हें पद से हटा द‍िया गया था। वहीं, पार्टी ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अजय राय, वीरेंद्र चौधरी, नकल दुबे, अनिल यादव और योगेश दीक्षित को प्रान्तीय अध्यक्ष बनाया है। पार्टी ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है और बृजलाल खाबरी सहित अन्य नेताओं को नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी है।

यह भी पढ़ें: UP News: सीएम आवास पर फोन कर वाराणसी कोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, काशी से पुलिस ने एक को हिरासत में लिया

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव तथा सांसद केसी वेणुगोपाल ने इनका नाम घोषित किया। कांग्रेस ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही छह प्रांतीय अध्यक्ष के फार्मूला पर काम किया है। जालौन से लोकसभा के सदस्य रहे इटावा निवासी दलित नेता जालौन से लोकसभा के सदस्य रहे बृजलाल खाबरी को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया है। इनके साथ ही बसपा से आए नसीमुद्दीन सिद्दीकी, वाराणसी से लोकसभा का चुनाव लड़े अजय राय तथा बसपा से कांग्रेस में आने वाले नकुल दुबे को भी प्रांतीय अध्यक्ष बनाया गया है। इनके साथ वीरेन्द्र चौधरी, योगेश दीक्षित तथा इटावा के अनिल यादव को भी प्रांतीय अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिली है।

 

बृजलाल खाबरी दलित समाज से आते हैं। बहुजन समाज पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में आने वाले बृजलाल खाबरी को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गई है। बृजलाल को इससे पहले पार्टी ने बिहार का भी प्रभारी बनाया गया था। बीते विधानसभा चुनाव में खाबरी को कांग्रेस ने ललितपुर की महरौनी से मैदान में उतारा था। उनकी पत्नी उर्मिला देवी सोनकर खाबरी ने भी कांग्रेस के टिकट पर जालौन के उरई विधानसभा सीट पर ताल ठोंकी थी। दोनों लोग चुनाव हार गए और जमानत जब्त हो गई थी।

यह भी पढ़ें: National news: टेलीकॉम सेक्टर में नये युग की शुरुआत, पीएम मोदी ने भारत में 5जी सेवा को किया लॉन्च

About Ravi Prakash

Check Also

चाचा भतीजा हुए एक, शिवपाल यादव डिंपल के लिए मांग रहे वोट, कार्यकर्ताओं को दी सलाह

चाचा भतीजा हुए एक शिवपाल यादव डिंपल के लिए मांग रहे वोट कार्यकर्ताओं को दी …