Breaking News

UP News: अमरोहा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में देर रात हुआ भीषण धमाका, दो लोगों की हालत गंभीर

  • अवैध पटाखा फैक्ट्री में भयंकर ब्लास्ट

  • हादसे में दो लोगों की हालत गंभीर

  • धमाके से टीन शेड उड़ी और ढह गईं दीवारें

यूपी डेस्क: अमरोहा के गजरौला में एक पटाखा फैक्ट्री में धमाके से इलाका दहल गया। अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार की रात में अचानक भयंकर धमाका हो गया। जिसमें फैक्ट्री में मौजूद कई लोग घायल हो गए। इस हादसे में घायल लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना की जानकारी होने पर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। फिलहाल, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की छानबीन करने में जुटी है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री संचालक मौके से फरार है।

यह भी पढ़ें: UP News: मुजफ्फरनगर में बारिश से छत गिरने से 2 बच्चों की मौत, कई की हालत गंभीर

दरअसल, यह अवैध पटाखा फैक्ट्री अमरोहा के गजरौला थाना क्षेत्र के अल्लीपुर गांव के पास स्थित है। इन दिनों इस फैक्ट्री में दीपावली को लेकर पटाखे तैयार किए जा रहे थे। पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका होने से फैक्ट्री के परखच्चे उड़ गए। धमाका इतना भयानक था कि छत के साथ-साथ दीवार की भी धज्जियां उड़ गईं। इतना ही नहीं फैक्ट्री के ऊपर पड़ी लोहे की टीनशेड भी उड़कर दूर तक जा गिरीं। इस हादसे में दो लोगों के घायल होने की खबर है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि घायलों में फैक्ट्री मालिक का बेटा और एक कर्मचारी है। अस्पताल में इन दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। फैक्ट्री में काम करने वाले कई लोग अभी भी गायब हैं। मलबे में कोई दबा है या नहीं, इसकी भी पुलिस तफ्तीश कर रही है। प्रभारी निरीक्षक गजरौला राजेश तिवारी ने बताया कि पटाखा फैक्ट्री में हादसा होने की जानकारी मिली है। इस संबंध में उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है। दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं। हादसा रात 11 बजे के लगभग का है। हादसा कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Benefits of Coconut Oil For Hair: घने और सुन्दर बालों के लिए लगाएं नारियल तेल है

About Ravi Prakash

Check Also

चाचा भतीजा हुए एक, शिवपाल यादव डिंपल के लिए मांग रहे वोट, कार्यकर्ताओं को दी सलाह

चाचा भतीजा हुए एक शिवपाल यादव डिंपल के लिए मांग रहे वोट कार्यकर्ताओं को दी …