Breaking News

UP News: अमरोहा में एसडीएम की गाड़ी का 26500 रुपए का कटा चालान, इनोवा गाड़ी पर लगी थी बलेनो कार की नंबर प्लेट

  • एआरटीओ ने एसडीएम की गाड़ी का काटा चालान

  • फर्जी नंबर प्लेट की गाड़ी में चल रहे थे एसडीएम

  • एआरटीओ ने 26,500 रुपए का काटा चालान

यूपी डेस्क: अमरोहा में एक चौका देने वाला मामला सामने आया है। कलेक्ट्रेट में तैनात डिप्टी कलेक्टर की गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगी थी। जिसको लेकर एआरटीओ ने एसडीएम की गाड़ी का ही चालान काट दिया है। बताया जा रहा है कि एसडीएम जिस गाड़ी पर सवार थे उसके नंबर प्लेट पर नंबर ही मिस था। जिसके बाद 26,500 रुपये का चालान काटा गया। दरअसल जिला सुरक्षा समिति की बैठक में सदस्यों ने एसडीएम की गाड़ी की नंबर प्लेट पर नंबर मिस होने को लेकर सवाल उठाए थे। जिसके बाद डीएम ने एआरटीओ को जांच कर कार्रवाई कराने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: Diwali 2022 Narak Chaturdashi : नरक चतुर्दशी में इन स्थानों पर जलाएं दीपक, जानें पौराणिक कथाएं

बता दें कि जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सदस्य अनिल जग्गा ने डीएम दफ्तर के बाहर खड़ी एसडीएम की गाड़ी पर नंबर प्लेट पर नंबर मिस होने पर सवाल उठाए। तो बैठक में मौजूद सभी सदस्य और अधिकारी हैरान रह गए। जिसके बाद गाड़ी की जांच की गई तो पता चला कि इसका इंश्योरेंस 2020 में ही खत्म हो गया था। जबकि एसडीएम की इनोवा कार पर मुरादाबाद निवासी एक महिला की बलेनो कार की नंबर प्लेट लगी है। जिसके बाद एआरटीओ ने एसडीएम की गाड़ी का 26,500 रुपये का चालान काट दिया।

अनिल कुमार जग्गा ने बताया कि अधिकांश सरकारी विभागों में ठेकेदार के जरिये वाहन किराये पर चल रहे हैं। नियम है कि विभाग में लगे वाहन का व्यावसायिक वाहन में पंजीयन होना अनिवार्य है लेकिन, विभाग इसकी जांच पड़ताल नहीं करते हैं। ठेकेदार उनको निजी वाहन उपलब्ध करा देते हैं और विभाग में उनका संचालन करते रहते हैं। अधिकारियों की लापरवाही के चलते हर माह लाखों रुपये के राजस्व की चोरी हो रही है। वहीं इस मामले में डीएम ने एआरटीओ को जांच कर कार्रवाई कराने के निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने जांच में फर्जीवाड़ा मिलने पर ठेकेदार की फर्म को न सिर्फ ब्लैक लिस्ट करने को कहा है बल्कि मुकदमा दर्ज कराने के भी निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: PM Modi Visit Uttarakhand: 21 अक्टूबर को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, करोड़ों की देंगे सौगात

About Ravi Prakash

Check Also

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन, ब्लैक लिस्टेड करने के नोटिस

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन  कार्यदायी संस्था सीएस कंस्ट्रक्शन को ब्लैक …