Breaking News

UP News: लखनऊ की सीबीआई कोर्ट ने अंडर वर्ल्ड डॉन अबु सलेम को सुनाई 3 साल की सजा

  • अंडर वर्ल्ड डॉन अबु सलेम को सुनाई 3 साल की सजा

  • लखनऊ की सीबीआई कोर्ट ने सुनाई सजा

  • फर्जी पासपोर्ट मामले ने सुनाई सजा

 यूपी डेस्क: अंडर वर्ल्ड डॉन अबु सलेम को फर्जी पासपोर्ट मामले में कोर्ट ने आज सजा सुनाई है। लखनऊ की सीबीआई कोर्ट ने अबु सलेम को फर्जी पासपोर्ट मामले में दोषी पाया और उसे तीन साल की सजा सुनाई गई है। वहीं, दूसरे अभियुक्त परवेज को भी तीन साल का कारावास और 35 हजार रुपए का जुर्माने की सजा सुनाई गई है। फिलहाल, अबू सलेम मुंबई की आर्थर जेल में बंद है।

Abu Salem gets three year term in fake passport case htzs | फर्जी पासपोर्ट  मामले में पूर्व डॉन अबू सलेम को तीन साल की सजा | Hindi News, Zee Salaam  ख़बरें

आपको बता दें कि बीती 13 सितंबर को मुंबई की तलोजा जेल में बंद अबू सलेम को उसके साथी परवेज आलम के साथ लखनऊ लाया गया था। कड़ी सुरक्षा में सीबीआइ कोर्ट में पेशी हुई थी। फर्जी पासपोर्ट के मामले में कोर्ट ने दलीलें सुनी और फैसले के लिए 27 सितंबर की तारीख तय की। अबू सलेम ने 29 जून, 1993 में पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया था। उसने परवेज आलम के जरिए से अप्लाई किया था।

Special CBI court Lucknow sentenced underworld don Abu Salem three years  Jail in fake passport case - फर्जी पासपोर्ट मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन अबू  सलेम को सीबीआई कोर्ट ने सुनाई तीन साल

पत्नी और अपना बनवाया था फर्जी पासपोर्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआइ की लखनऊ कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए डॉन अबू सलेम और उसके साथी परवेज आलम को तीन-तीन साल की सजा सुनाई। दरअसल, डॉन अबू सलेम ने 29 जून, 1993 को आजमगढ़ में आवेदन कर अपना और अपनी कथित पत्नी समीरा जुमानी का फर्जी दस्तावजों के जरिए पासपोर्ट बनवाया था। पासपोर्ट बनवाने में सलेम की मदद परवेज आलम ने की थी।

About News Desk

Check Also

चाचा भतीजा हुए एक, शिवपाल यादव डिंपल के लिए मांग रहे वोट, कार्यकर्ताओं को दी सलाह

चाचा भतीजा हुए एक शिवपाल यादव डिंपल के लिए मांग रहे वोट कार्यकर्ताओं को दी …