Breaking News

UP TET का पेपर लीक, प्रदेशभर में परीक्षा रद्द,एक महीने बाद दोबारा होगी परीक्षा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) पेपर लीक की आशंका में निरस्त कर दी गई है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि दोनों पारियों की परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं।

आज (रविवार को) होने वाली परीक्षा से पहले ही गाजियाबाद, मथुरा और बुलंदशहर में पेपर WhatsApp पर वायरल हो गया, जिसके बाद इसे निरस्त कर दिया गया है। बता दें कि यूपी STF मामले की जांच कर रही है। निरस्त परीक्षा 1 महीने बाद कराई जाएगी। जिसके लिए अलग से कोई फीस नहीं देनी होगी। एसटीएफ ने मेरठ से तीन लोगों को उठाया है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ जारी है। उधर, मामले की जांच में एसटीएफ की टीम लग गई है।

बता दें कि यूपी टीईटी 2021 की परीक्षा दो पालियों में 2554 केंद्रों पर 28 नवंबर को प्रस्तावित थी। पहली में 12,91,628 और दूसरी पाली में 8,73,553 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसे लेकर गुरुवार को प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा ने समस्त मंडल के कमिश्नर और जनपदों के जिलाधिकारी, प्रशासनिक अफसर, पुलिस आयुक्त, एसएसपी और जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग की। पहली बार परीक्षा केंद्रों पर लाइव सीसीटीवी के माध्यम से नजर रखने का प्लानिंग की गई थी। परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल फोन तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पर पूर्णतया प्रतिबंध किया गया।

WhatsApp पर UP TET की परीक्षा का पेपर  तेजी से वायरल हो गया। UP STF ने दावा किया कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। UP TET की परीक्षा निरस्त होना तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बड़ा नुकसान है । ऐसा होने की वजह से उनके हाथ निराशा लगी है।

About News Desk

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …