Breaking News

दिल्ली में शुरू हुआ ’10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट हर रविवार ‘अभियान शुरू, जानें

  • दिल्ली में डेंगू से निजात के लिए शुरू हुआ खास अभियान
  • ’10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट हर रविवार डेंगू पर वार ‘है मिशन
  • सीएम केजरीवाल व अन्य नेताओं ने की अभियान की शुरूआत

नेशनल डेस्क:  दिल्ली सरकार आज यानी रविवार से डेंगू के खिलाफ ’10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट हर रविवार डेंगू पर वार’ अभियान की शुरुआत कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानी रविवार को अपने आवास पर साफ सफाई करके इस अभियान की शुरुआत  की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अभियान के जरिए हम दिल्ली को डेंगू और चिकनगुनिया से हमेशा के लिए निजात दिलाना चाहते हैं। दिल्ली सरकार के सभी मंत्री, विधायक और अधिकारी भी हर रविवार को अपने घर में अभियान चलाएंगे। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से सुबह 10:00 बजे 10 मिनट 10 हफ्ते के अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है। ताकि दिल्ली को डेंगू मुक्त बनाया जा सके।

Read More Stories

हर साल डेंगू के सबसे ज्यादा मामले 1 सितंबर से 1 नवंबर के बीच आते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हम दिल्ली में डेंगू के खिलाफ अगले 10 हफ्ते तक चलने वाली लड़ाई शुरु कर रहे हैं। हर रविवार सुबह 10: 00 बजे 10 मिनट के लिए हमें अपने-अपने घर पर यह देखना है कि कहीं साफ पानी इकट्ठा तो नहीं है। जैसे गमला, कूलर, फूलदान इन सभी को अच्छे से चेक करना है। अगर कहीं पर भी पानी जमा है तो उसे उड़ेल दें या तेल या पेट्रोल डाल दें।

 

About News Desk

Check Also

शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, मन की बात कार्यक्रम में PM मोदी ने किया एलान

शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट मन की बात कार्यक्रम में …