Breaking News

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख

  • बिहार में गिरी आकाशीय बिजली गिरने

  • आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत

  • सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख

नेशनल डेस्क: बिहार में विभिन्न हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में अररिया से 4, सुपौल, नवादा और जमुई से 2-2, और सहरसा से एक शामिल थे। वहीं, आकाशीय बिजली से मरने वाले लोगों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दुख जताया है।

अयोध्या: आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत...

सीएम नीतीश कुमार ने पीड़ित परिवारों को दी अनुग्रह राशि
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रत्येक पीड़ित के परिवार के सदस्यों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होंने एक बयान में कहा कि पूर्णिया और अररिया में चार-चार और सुपौल में तीन लोगों की आंधी और आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। उन्होंने कहा, “प्रभावित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। सभी मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी।” मुख्यमंत्री ने लोगों से खराब मौसम में सतर्क रहने और दुर्घटना से बचने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी सुझावों का पालन करने की भी अपील की।

इन लोगों की हुई मौत
बता दें कि अररिया में वज्रपात से विषहरिया गांव में मो. तबरेज (60), मोजेबुल (25) और अताबुल की 15 साल की पोती की मौत हो गई। सभी लोग जेबीसी नहर किनारे खेत में निकोनी कर रहे थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी और तीन की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं रानीगंज थाना क्षेत्र के कुपाड़ी पंचायत के वार्ड संख्या आठ में भी 70 साल की एक महिला की मौत हो गई। सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज थाना इलाके के कुमयाही वार्ड 11 में खेत में घास काटने दौरान कुमयाही निवासी गिलर साह की 40 वर्षीय पत्नी राधा देवी और प्रतापपुर वार्ड 3 निवासी मोहम्मद मुस्ताक का 15 वर्षीय बेटा मोहम्मद मेराज की जान चली गई।

What are the pecautions when Lightning is in the sky | आकाशीय बिजली से बचने  के लिए क्या करें, जानिए क्या हैं उपाय | Hindi News, खबरें काम की

नवादा में ठनका गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पहचान काशीचक थाना क्षेत्र के रेवरा गांव निवासी कांग्रेस मांझी की 8 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी कुमार और रजौली के डाटीतिल्हा गांव निवासी इंद्रदेव प्रसाद (45) शामिल थे। यह हादसा तब हुआ, जब ये खेत में काम कर रहे थे। सहरसा के सदर थाना क्षेत्र के नरियार गांव वार्ड नंबर में वज्रपात से एक 18 वर्षीय युवती झुलस गईं।

About News Desk

Check Also

Lalu Yadav Kidney Transplant: किडनी ट्रांसप्लांट कराने सिंगापुर पहुंचे लालू प्रसाद यादव, बेटी रोहिणी ने किया स्वागत

लालू प्रसाद यादव किडनी ट्रांसप्लांट कराने पहुंचे सिंगापुर  रोहिणी आचार्य ने एयरपोर्ट पर लालू प्रसाद …