Breaking News

सीएम योगी ने 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की दी बधाई, राज्यपाल के साथ किया योग

  • योग दिवस पर सीएम योगी का संदेश

  • “योग मानवता के लिए जरूरी है”

  • “योग अनुशासन से ही जुड़ा है “

लखनऊ: 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में राज्यपाल आंनदीबेन पटेल के साथ योगाभ्यास किया। इस मौके पर उनके साथ बड़ी संख्या में कई मंत्री, नौकरशाह और प्रतिष्ठित नागरिक भी मौजूद रहे। आज सुबह से ही प्रदेश की राजधानी में कई पार्को और प्रतिष्ठानों में लोग योग कर रहे थे, पुलिसकर्मी भी इससे दूर नहीं थे । रिजर्व पुलिस लाइन में भी अफसर समेत पुलिस कर्मचारी और उनके परिवार के लोगों ने योगाभ्यास किया।

यह भी पढ़ें:Prayagraj: संगम तट पर हजारों लोगों के साथ उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने किया योग, कार्यक्रम में विदेशी सैलानियों भी थे शामिल

 

राजभवन में सीएम योगी ने आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई देते हुए कहा कि हम सब प्रधानमंत्री के ऋणी हैं, जिन्होंने भारत की ऋषि परम्परा को न केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया में पहुंचाया। योग स्वस्थ तन और मन के लिए एक आदर्श समाधान है। योग हमें अनुशासित होना सिखाता है और ये मानवता के लिए जरूरी है।

राज्य सरकार ने काशी, मथुरा, अयोध्या, गोरखपुर, नैमिष धाम, चित्रकूट, बिठूर सहित 75 हजार से अधिक जगहों पर सामूहिक योग अभ्यास के लिए विशेष तैयारी की थी। इसके अलावा, कई स्कूलों, निजी संगठनों, सामाजिक समूहों और गैर सरकारी संगठनों ने भी इस अवसर को चिह्न्ति करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए। योग दिवस के अवसर पर प्रदेश भर में 5 करोड़ से अधिक लोग समारोह में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें:International Yoga day: मैसूर में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, योग अब एक वैश्विक पर्व बन गया है

About Ravi Prakash

Check Also

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन, ब्लैक लिस्टेड करने के नोटिस

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन  कार्यदायी संस्था सीएस कंस्ट्रक्शन को ब्लैक …