Breaking News

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का दो दिवसीय अंबेडकरनगर दौरा, बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक

  • लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने झोंकी ताकत

  • अंबेडकरनगर में केंद्रीय कृषि मंत्री का दौरा

  • लोकसभा कोर कमेटी के साथ करेंगे बैठक

यूपी डेस्क: लोकसभा चुनाव में मिशन 80 को पूरा करने के लिए भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2019 में हारी 14 सीटों पर कब्जा जमाने के लिए ताकत झोंक दी है। 14 सीटों पर प्रभारी के रूप में तैनात केंद्रीय मंत्री हर महीने इन क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं वहीं जातीय समीकरण के हिसाब से समीकरण बैठाने में जुटे है। उसी परिपेक्ष में भारत सरकार के केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर अंबेडकरनगर में दो दिन के प्रवास पर आज 29 अगस्त की शाम को आ रहे हैं। इस दौरान वह विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे और शाम को कटेहरी विधानसभा में हुसैनपुर हीड़ी गांव में किसानों के साथ चाय पर चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़ें: Assam: बारपेटा जिले से दो संदिग्ध आतंकी किए गिरफ्तार, अलकायदा व अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से है लिंक

भारतीय जनता पार्टी लोक सभा सीट को अपने पाले में करने के लिए विगत चुनाव में हारे हुए प्रत्येक संसदीय क्षेत्रों में केंद्रीय मंत्रियों को लगा कर चुनाव में जीत की जमीन तैयार करने की दृष्टि से जिम्मेदारी सौंपी है। प्रदेश में बसपा के कमजोर होते जनाधार और सपा कुनबे में फूट को देखते हुए भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 80 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। 80 सीटों का लक्ष्य पूरा करने में भाजपा के लिए सपा, बसपा और कांग्रेस के कब्जे वाली 14 सीटों पर कब्जा जमाना महत्वपूर्ण है। इन 14 सीटो में से मैनपुरी और रायबरेली को छोड़कर सभी सीटें ऐसी है जिन पर भाजपा 2014 या 2019 में चुनाव जीत चुकी है।

पार्टी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय राज्यमंत्री अन्नूपूर्णा देवी और प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह को प्रभारी नियुक्त किया है। सभी केंद्रीय मंत्रियों को तीन से चार लोकसभा क्षेत्र आवंटित किए है। सभी मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले लोकसभा क्षेत्र में हर महीने दौरा कर जिला भाजपा की कोर कमेटी के साथ बैठक कर रहे हैं। लोकसभा क्षेत्र के विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बातचीत करने के अलावा छोटी सभाएं और राजनीतिक कार्यक्रम भी कर रहे हैं। इन लोकसभा क्षेत्रों की समस्याओं और आवश्यकताओं को जानकर केंद्र व प्रदेश सरकार के स्तर से उनका समाधान कराने की भी योजना बनाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार, फरियादियों की समस्याओं के निस्तारण के दिए निर्देश

About Ravi Prakash

Check Also

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन, ब्लैक लिस्टेड करने के नोटिस

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन  कार्यदायी संस्था सीएस कंस्ट्रक्शन को ब्लैक …