Breaking News

बिल गेट्स ने भारत के कनेक्टिविटी ढांचे और डिजिटल नेटवर्क को सराहा

  • भारत में बेहतरीन डिजिटल नेटवर्क और बहुत अच्छी कनेक्टिविटी है

  • भारत सबसे सस्ता 5जी बाजार

  • भारत में भरोसेमंद और कम लागत की कनेक्टिविटी

नई दिल्ली। अरबपति परोपकारी बिल गेट्स ने बुधवार को कहा कि भारत में बेहतरीन डिजिटल नेटवर्क है और बहुत अच्छी कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टफोन का काफी अधिक इस्तेमाल होता है। उन्होंने साथ ही जोड़ा कि भारत सबसे सस्ता 5जी बाजार होगा।

यह भी पढ़ें:-Airtel के 5जी नेटवर्क पर कस्टमर्स की संख्या एक करोड़ से ज्यादा

भारत की जी20 अध्यक्षता के तहत बुधवार को ‘जुझारू और समावेशी अर्थव्यवस्थाओं का निर्माण- डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचे का वादा’ विषय पर यहां आयोजित एक सत्र में उन्होंने यह बात कही। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक ने भारत के प्रतिस्पर्धी निजी बाजार, भरोसेमंद और कम लागत वाले संपर्क की तारीफ की और कहा कि यह सबसे सस्ता 5जी बाजार होगा।

उन्होंने कहा कि भारत में शानदार डिजिटल नेटवर्क है और स्मार्टफोन का उपयोग करने वाले लोगों का प्रतिशत बहुत अधिक है। इस मौके पर दूरसंचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 2023 को एक ऐतिहासिक वर्ष करार दिया, और कहा कि डिजिटल तकनीक अब परिपक्व हो गई है।

उन्होंने कहा कि कृत्रिम मेधा, 5जी और क्वॉन्टम कंप्यूटिंग मुख्यधारा की प्रौद्योगिकी बनने के लिए तैयार हैं। मंत्री ने कहा कि भारत ने डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए बेमिसाल ढांचा तैयार किया है, जो लोगों के जीवन में बदलाव लाने पर केंद्रित है।

यह भी पढ़ें:-अडाणी समूह की नौ कंपनियों में गिरावट, बाजार पूंजीकरण 6.81 लाख करोड़ रुपए हुआ नुकसान

About Sakshi Singh

Check Also

टेक महिंद्रा के CEO ने कहा- AI के आने से कम हुई नौकरियां!

AI के आने से कम हुई बाजार में नौकरियां! टेक महिंद्रा सीईओ का यह है …