Breaking News

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब AC कोच में नहीं मिलेगी ये खास सुविधा

  • कोविड-19 महामारी के बाद भी रेल यात्रियों को नहीं मिलेंगे कंबल
  • यात्रियों को मिलेंगे  सिंगल-यूज वाली बेडशीट
  • रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने दी जानकारी

नेशनल डेस्क: रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने शनिवार को बताया कि, एसी कोच में यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को कोविड-19 महामारी के बाद भी अपने कंबल और बेडशीट  के साथ यात्रा करनी होगी। यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, हमने यात्रियों को सिंगल-यूज वाली बेडशीट देने का फैसला किया है या फिर महामारी के थमने के बाद भी यात्री अपनी खुद की बेडशीट और कंबल ले जा सकते हैं। इसके लिए एक विस्तृत नीति बनाई गई है और एक निर्णय लिया गया है।

500 ट्रेनों का संचालन नहीं होगा बंद
वीके यादव ने कहा कि, रेलवे रेल यात्रा के दौरान स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रयास कर रहा है। इसलिए, ऐसा निर्णय लिया गया है। उन्होंने मीडिया रिपोर्टों को भी खारिज कर दिया कि रेलवे लगभग 500 ट्रेनों का संचालन बंद कर सकता है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी भी ट्रेन के परिचालन को रोकने के लिए कोई निर्णय नहीं लिया गया है और न ही किसी स्टेशन को बंद किया जाएगा।

Read More Stories

SHRAMIK SPECIAL TRAIN FOR UP

जीरो-आधारित टाइम टेबल हो रहा तैयार
उन्होंने कहा कि,  हम ‘जीरो-आधारित टाइम टेबल’ तैयार कर रहे हैं और इसमें आईआईटी मुंबई की मदद ले रहे हैं। यादव ने कहा, संभव है कि कुछ नई ट्रेनों को पेश किया जाएगा या मौजूदा ट्रेनों का नाम बदला या रिशेड्यूल किया जा सकता है। चेयरमैन ने स्पष्ट किया कि जीरो बेस्ड टाइम टेबल लाने का उद्देश्य रेल यात्रा को यथासंभव सुविधाजनक बनाना और यात्रियों को भीड़-भाड़ से मुक्त यात्रा प्रदान करना है।

 

About News Desk

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …