Breaking News

बड़ी खबर: स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने बताया भारत में कब आएगी कोरोना वैक्सीन

  • स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन का बड़ा बयान
  • कहा- 2021 की शुरूआत में आएगी कोरोना वैक्सीन
  • सबसे पहले खुद लूंगा वैक्सीन की डोज़- स्वास्थ्य मंत्री

नेशनल डेस्क:  वैक्सीन को लेकर केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन ने बड़ा ऐलान किया है। उनके मुताबिक अगले साल (2021) की शुरुआत में कोरोना का टीका आ जाएगा। हर्ष वर्धन ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने ये जानकरी दी। हालांकि हर्षवर्धन ने कोई तारीख नहीं बताई है। लेकिन वैक्सीन के 2021 की शुरुआत में आने का दावा जरूर किया है।

हर्षवर्धन ने यह भी कहा कि, सरकार वरिष्ठ नागरिकों और उच्च जोखिम जगहों पर काम करने वाले लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के आपातकालीन प्राधिकरण पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा, “यह सहमति बनने के बाद किया जाएगा।” कोविड-19 के लिए वैक्सीन प्रशासन पर राष्ट्रीय विशेषज्ञ समूह इस पर एक विस्तृत रणनीति तैयार कर रहा है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कैसे टीका लगाया जाए।

स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि कोविड वैक्सीन के ट्रायल के दौरान पूरी सावधानी बरती जा रही है। उन्होंने कहा, “वैक्सीन सुरक्षा, लागत, इक्विटी, कोल्ड-चेन जरूरतों, उत्पादन समय-सीमा जैसे मुद्दों पर भी गहनता से चर्चा की जा रही है।”

Read More Stories

केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया कि टीका पहले उन लोगों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा, जिनको सबसे ज्यादा इसकी जरूरत है, चाहे वो इसके लिए भुगतान कर पाएं या नहीं। उन्होंने ये भी कहा कि, इसका पहला डोज लेने में उनको खुशी होगी, ताकि किसी को ये न लगे कि इस पर विश्वास नहीं किया जा सकता। मंत्री ने देश में चल रहे वैक्सीन ट्रायल और इसके विकास पर भी जानकारी दी।

About News Desk

Check Also

UP News: औरैया में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर सियासत, अखिलेश, मायावती और प्रियंका ने योगी सरकार पर बोला हमला

औरैया में दलित छात्र की मौत पर सियासत अखिलेश, मायावती और प्रियंका ने बोला हमला …