Breaking News

Bihar: CM नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान- SC/ST की हत्या हुई तो परिजन को मिलेगी नौकरी

  • CM नीतीश कुमार कुमार ने अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए  किया ऐलान
  • परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा के आधार पर मिलेगी नौकरी
  • CM ने अधिकारियों को इसके लिए जल्द कानून बनाने को कहा

बिहार डेस्क:  बिहार में चुनाव के मद्देनजर  CM NITISH KUMAR ने अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए चुनाव से पहले बड़ा फैसला लिया है। नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि एससी-एसटी समुदाय के किसी व्यक्ति की हत्या होने पर उसके परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिलेगी। CM NITISH KUMAR ने अधिकारियों को इसके लिए जल्द कानून बनाने को कहा है नीतीश शुक्रवार को अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम 1995 के तहत गठित राज्यस्तरीय सतर्कता व मानीटरिंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

bihar-election-2020

नीतीश कुमार ने बैठक में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के तहत, लंबित मामलों को 20 सितंबर तक निपटाने के आदेश दिए। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, कुमार ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के सचिव प्रेम कुमार मीणा को मामलों के त्वरित निपटान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ संपर्क में रहने का भी निर्देश दिया।

Read More Stories

CM NITISH KUMAR ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के अंतर्गत गठित राज्य स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए ये बातें कहीं।

 

About News Desk

Check Also

Heavy Rain In Delhi: दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर, 10 राज्यों में अलर्ट जारी

दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर बारिश के कारण यातायात प्रभावित 10 राज्यों में …