Breaking News

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश कुमार की नई सरकार का आज कैबिनेट विस्तार, जानें किस नेता को मिलेगा क्या पद

  • नीतीश कुमार की नई सरकार का आज कैबिनेट विस्तार 

  • राजद के 15 और जदयू के 10 नेताओं को जगह मिलने की संभावना

  • पूर्व कैबिनेट मंत्री तेज प्रताप यादव का नाम भी नए मंत्रियों की सूची में शामिल

नेशनल डेस्क: बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में नई सरकार का गठन होने के बाद बहुप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार आज होगा। पिछले कई दिनों से नए मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए माथापच्ची चल रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बाबत डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव से भी चर्चा की है। जानकार सूत्रों का कहना है कि नए मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप दिया जा चुका है।

बिहार में कल कैबिनेट विस्तार, नीतीश-तेजस्वी सरकार में RJD का दबदबा! तेजप्रताप समेत होंगे 15 मिनिस्टर - bihar Nitish kumar cabinet expansion list minister names NTC - AajTak

राजद के विधायकों की ज्यादा संख्या को देखते हुए नीतीश मंत्रिमंडल में राजद का दबदबा दिखेगा। तेजस्वी के बड़े भाई और पूर्व कैबिनेट मंत्री तेज प्रताप यादव का नाम भी नए मंत्रियों की सूची में शामिल बताया जा रहा है। जानकार सूत्रों का कहना है कि नए मंत्रिमंडल में राजद के 15 और जदयू के 10 नेताओं को जगह मिलने की संभावना है। कांग्रेस कोटे से दो, हम कोटे से एक और एक नए निर्दलीय विधायक सुमित कुमार का नाम भी नए मंत्रियों की सूची में दिख सकता है।

Bihar Cabinet Expansion tomorrow 31 MLAs will take oath as minister in nitish kumar cabinet नीतीश की नई कैबिनेट का कल विस्तार, 31 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, जानें किनके नाम

राजद कोटे से इन नेताओं के नाम 

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री का पद संभाल लिया है मगर उनकी पार्टी जदयू के विधायकों की संख्या राजद से काफी कम है। इसी कारण में मंत्रियों की सूची में राजद विधायकों की संख्या ज्यादा होने की उम्मीद जताई जा रही है। राजद कोटे से तेज प्रताप यादव, शशि भूषण सिंह, चंद्रशेखर, सुरेंद्र यादव, कार्तिक सिंह, भूदेव चौधरी, शाहनवाज, महादेव सेठ, अख्तरुल इस्लाम शाहीन, कुमार सरबजीत, आलोक मेहता, अनीता देवी, राहुल तिवारी, सुधाकर सिंह और अनिल साहनी के नाम नए मंत्रियों की सूची में शामिल बताए जा रहे हैं।

Nitish Kumar New Cabinet Ministers proposed names list JDU RJD Congress HAM - नीतीश की नई सरकार में कौन-कौन बन सकते हैं मिनिस्टर? जेडीयू-आरजेडी, कांग्रेस-हम से संभावित ...

जदयू के इन नेताओं के नाम

दूसरी ओर जदयू कोटे से बिजेंद्र यादव, विजय चौधरी, अशोक चौधरी, संजय झा, श्रवण कुमार, मदन साहनी, दामोदर राउत, जमा खान, लेसी सिंह और सुमित कुमार सिंह के नाम नए मंत्रियों में शामिल हो सकते हैं। इनमें से कई नेता नीतीश के पुराने मंत्रिमंडल में भी शामिल थे। कांग्रेस कोटे से शकील अहमद और राजेश कुमार का नाम सूची में बताया जा रहा है। वैसे अफाक आलम और मुरारी गौतम का नाम भी चर्चाओं में है। हम कोटे से संतोष मांझी नए मंत्रियों की सूची में शामिल हैं।

bihar nitish kumar cabinet expansion 31 ministers will take oath | बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथ | Patrika News

नाम पर लग चुकी है मुहर

नीतीश कुमार ने पिछले दिनों आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली थी उनके साथ सिर्फ डिप्टी सीएम के रूप में तेजस्वी यादव ने शपथ ली थी। उसके बाद से ही बिहार के नए मंत्रियों की सूची को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है।
हालांकि अभी तक नए मंत्रियों की सूची को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है मगर राजद और जदयू के बीच हुई बातचीत में नए मंत्रियों के नाम पर मुहर लगाई जा चुकी है। अब सबकी निगाहें राजभवन में 11:30 बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह पर टिकी हैं।

About News Desk

Check Also

Patna Dengue Update: बिहार की राजधानी में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, बीते 24 घंटे में मिले 15 नए मरीज

बिहार की राजधानी में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप पटना में बीते 24 घंटे में …