Breaking News

बिहार चुनाव में नया मोड समाजवादी पार्टी करेगी समर्थन, Tweet कर दी जानकारी

  • बिहार चुनाव 2020 में नया मोड़
  • यूपी की सपा पार्टी का आरजेडी को समर्थन
  • प्रत्याशियों के लिए करेगी प्रचार – प्रसार

बिहार डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियों जोरो पर है। पार्टियों अपना पूरा दम लगाकर तैयारियों में जुट गई है। सभी पार्टियां ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही है। इसी बीच एक नया मोड चुनाव में आया है। समाजवादी पार्टी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि बिहार की आगामी विस चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल का समर्थन करेगी।

आरजेडी को सपा का समर्थन

समाजवादी पार्टी ने सफाई पेश करते हुए कहा कि पार्टी महागठबंधन का हिस्सा नहीं है। समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशियों का बिना किसी शर्त के समर्थन करेगी। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि चुनाव में वह किसी भी प्रत्याशी को खड़ा नहीं करेंगे।

Read More Stories
महागठबंधन के लिए अच्छा संकेत

बता दें कि महागठबंधन मेें शामिल कांग्रेस, आरजेडी और अन्य पार्टियों के समक्ष अच्छा संकेत है। वहीं इन पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा जारी है।

लालू यादव और मुलायम सिंह है समधी

बता दें, रिश्ते में लालू यादव और मुलायम सिंह यादव समधी है। लालू यादव की छोटी बेटी राज लक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह के पोते तेजस्वी यादव से हुई है। गौरतलब है कि पिछले विस चुनाव में महागठबंधन में लालू यादव ने सपा के लिए 5 सीट छोड़ने के लिए ऐलान किया था।

बता दें कि एक तरफ सभी पार्टियों चुनाव की तैयारियों में जी-जान लगा रहे हैं लेकिन चुनाव आयोग का कोरोना को लेकर बड़ा बयान आया है। उनका कहना है कि चुनाव आयोग के लिए टीम प्रबंधन बहुत बड़ी चुनौती है वहीं टीम कोरोना के मद्देनज़र एक बार फिर दौरा करेगी। वहीं कोरोना काल के कारण चुनाव आयोग द्वारा 40 फीसदी मतदान केंद्र बढ़ा जाएंगे।

Read More Stories

About News Desk

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …