Breaking News

Bihar: मास्क न लगाने वालों के खिलाफ सरकार का सख्त रवैया, 76 हजार लोगों पर लगा जुर्माना

  • बिहार में मास्क न लगाने वालों के खिलाफ सरकार सख्त
  • 76 हजार लोगों से वसूला गया जुर्माना 
  • अनलॉक-4 के तहत जारी गाइडलाइन का कराया जा रहा अनुपालन

     

बिहार डेस्क: बिहार में लगातार कोरोना के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। वहीं सरकार भी मास्क न लगाने वालों के लिए एक्शन मोड में है। मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है और उन पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है। इस महीने अब तक 76 हजार लोगों से जुर्माना वसूला गया। बिहार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने मंगलवार को बताया कि, सरकार ने एक सितंबर से लागू अनलॉक-4 के तहत जारी गाइडलाइन्स का अनुपालन कराया जा रहा है।

कुमार ने कहा कि, सोमवार को 386 वाहन जब्त किए गए हैं और 12 लाख 81 हजार 700 रुपये की राशि जुर्माने के रुप में वसूल की गई। उन्होंने कहा कि, एक सितंबर से सोमवार तक कुल 6,630 वाहन जब्त किए गए हैं और करीब 2 करोड़ 16 लाख 68 हजार 300 रुपए की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई है।

उन्होंने बताया, “सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर भी लगातार कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को मास्क नहीं पहनने वाले 4,526 व्यक्तियों से 2 लाख 26 हजार 350 रूपये की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई है। इस प्रकार एक सितंबर से अब तक मास्क नहीं पहनने वाले 76,907 व्यक्तियों से 38 लाख 45 हजार 350 रूपये की जुर्माना राशि वसूल की गई है।”

Read More Stories

About News Desk

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …